Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur Budget Breaking : रायपुरियंस के लिए खुला खजाना, महापौर एजाज ढ़ेबर ने पेश किया 16 सौ करोड़ से ज्यादा का बजट...

Sharda Kachhi
21 March 2023 8:33 AM GMT
Raipur Budget Breaking : रायपुरियंस के लिए खुला खजाना, महापौर एजाज ढ़ेबर ने पेश किया 16 सौ करोड़ से ज्यादा का बजट...
x

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने सामान्य सभा की बैठक में नगर निगम का 16 सौ करोड़ से ज्यादा का बजट पेश किया गया। इस बजट में स्वास्थ्य और शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया हैं। बजट पेश करने से पहले महापौर ढेबर ने आकाशवाणी चौक स्थितकाली मंदिर में गोबर का सूटकेस लेकर पूजा अर्चना की। …

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने सामान्य सभा की बैठक में नगर निगम का 16 सौ करोड़ से ज्यादा का बजट पेश किया गया। इस बजट में स्वास्थ्य और शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया हैं। बजट पेश करने से पहले महापौर ढेबर ने आकाशवाणी चौक स्थितकाली मंदिर में गोबर का सूटकेस लेकर पूजा अर्चना की। उसके बाद गोबर के ब्रीफकेस में लेकर नगर निगम पहुंचे।

बजट की मुख्या बाते
खारुन नदी के शुद्धिकरण का लक्ष्य आगामी दो सालों के लिए ,
पौनी पसारी योजना का विस्तार किया जाएगा,
गौधन उत्पादों के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा,
स्वास्थ्य सेवाओं की सुगमता के लिए मोहल्ला क्लिनिक और मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना का कवरेज बढ़ाया जाएगा,
नगर निगमों के स्कूलों में संसाधन बढ़ाए जाएंगे,

READ MORE : Nirav Modi: ये क्या…नीरव मोदी के बैंक अकाउंट में अब केवल 236 रुपए? PNB को 14000 करोड़ का चूना लगाने वाले भगौड़े कारोबारी का हाल हो गया बेहाल?

सामान्य सभा में विपक्ष ने काफी हंगामा किया। नगर निगम महापौर के बजट भाषण से पहले विपक्ष ने आसंदी के सामने विरोध प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के मुद्दे और फर्जी टेंडर जारी करने के मामले में भी हंगामा बरपा। इस हंगामे की वजह से सभापति ने सामान्य सभा 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Raipur Budget Breaking

महापौर एजाज़ ढेबर ने वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश किया, चौदह करोड़ के इस बजट से पहले महापौर ढेबर में आकाशवाणी चौक स्थित काली मंदिर में बजट का सूटकेस लेकर पूजा अर्चना की। इस मौके पर महापौर ने बताया शहर के सभी वर्गी का बजट है शिक्षा औरस्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया है। बजट से पहले प्रश्नकाल हुआ, नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में पार्षद मृत्युंजय दुबे ने फर्जी तरीके से टेंडर जारी करने का मामला उठाया। मृत्युंजय दुबे ने रावतपुरा फेस 2 में दो करोड़ के फर्जी भुगतान का मुद्दा उठाया। उन्होंने एक ही ठेकेदार को बार बार टेंडर देकर लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है। मृत्युंजय दुबे ने कहा कि ठेकेदार को अब तक 6 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया गया है। फर्जी टेंडर मामले में पार्षद मृत्युंजय दुबे ने महापौर और नगर निगम एमआईसी पर नामजद एफआईआर करने की चेतावनी दी है। वहीँ इस दौरान मोर आवास, ईडी, अडानी, सीबीआई के मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष के बीच गहमा वहमी होती रही। बीजेपी के हंगामें के बाद सभापति सदन से बाहर निकलें वहीँ दूसरे तरफ विपक्ष नारेबाजी करते रहे।

Next Story