Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Hyundai Verna Price and Features: मार्केट में भूचाल मचाने आ गई नई सेडान! 6 एयरबैग- 65 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ ही मिलेंगी ढेर सारी खूबियां, जानिए खासियत?

Sharda Kachhi
21 March 2023 8:50 AM GMT
2023 Hyundai Verna Price and Features:
x

2023 Hyundai Verna Price and Features:

2023 Hyundai Verna Price and Features: अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai ने आखिरकार अपनी मशहूर सेडान कार Hyundai Verna के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. 2023 Hyundai Verna …

2023 Hyundai Verna Price and Features:
2023 Hyundai Verna Price and Features:

2023 Hyundai Verna Price and Features: अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai ने आखिरकार अपनी मशहूर सेडान कार Hyundai Verna के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है.

2023 Hyundai Verna Price and Features: आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं. इस कार में कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ और एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) सहित कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है. इस फैमिली सेडान कार की शुरुआती कीमत 10,89,900 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

2023 Hyundai Verna Price and Features:नई Verna ब्रांड के स्पोर्टी डिज़ाइन लैंग्वेज पर तैयार की गई है, जो कि नए Tucson एसयूवी में देखने को मिली थी. इस कार में कई डिज़ाइन एलिमेंट्स को शामिल किया है, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं. इसमें स्पलिट हेडलाइट्स के साथ फुली LED लाइट बार दिया गया है, जो कि एक किनारे से दूसरे किनारे को जोड़ती है. ग्रिल को स्ट्रेच किया गया है जो कि कार की पूरी चौड़ाई को कवर करता है. ऐसा ही कुछ आपको टक्सन में भी देखने को मिला था.

read more: Umesh Yadav In Ujjain : कोहली और KL राहुल के बाद अब उमेश यादव पहुंचे महाकाल के दर्शन करने, बीते महीने ही हुआ था पिता का निधन…

2023 Hyundai Verna Price and Features:कंपनी ने इस सेडान कार को फ्यूचरिस्टिक लुक और डिजाइन देने को कोशिश की है. फ्लैट बोनट और बेहतरीन क्रीज लाइन से सजी इस सेडान में फ्लेयर्ड व्हील आर्क दिए गए हैं, जो कि कार के साइड प्रोफाइल को मसक्यूलर लुक देते हैं. स्टायलिश डायमंड कट अलॉय व्हील्स इस कार के लुक को और भी बेहतर बनाते हैं. इस सेडान कार का लुक काफी आकर्षक है और उम्मीद है कि यंगस्टर्स को ये सेडान काफी पसंद आएगी.

2023 Hyundai Verna Price and Features:इस कार के इंटीरियर को डुअल टोन प्रीमियम थीम से सजाया गया है. कंपनी का दावा है कि, इसमें ड्राइवर सेंट्रिक केबिन दिया गया है और ये पहले से ज्यादा लेग रूम, हेड रूम और स्पेस प्रदान करती है. इस कार में आपको 528 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो कि सेग्मेंट में सबसे बेहतर है. कार में दिया गया 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम इसके इंटीरियर को और भी बेहतर बनाता है.

2023 Hyundai Verna Price and Features:इस सेडान में फ्री-स्टैंडिंग डुअल-स्क्रीन सेटअप दिया गया है, जिसमें 10.25-इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, साथ ही एक समान आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है. सेडान में लोअर और मिड वेरिएंट में डुअल-टोन ब्लैक और ऑफ-व्हाइट इंटीरियर थीम मिलता है, जबकि टॉप-एंड ट्रिम में कंट्रास्ट रेड हाइलाइट्स के साथ एक ऑल-ब्लैक केबिन देखने को मिलेगा.

इंजन और माइलेज:

2023 Hyundai Verna Price and Features:नई Hyundai Verna को कंपनी ने दो इंजन विकल्प के साथ पेश किया है. इसमें 1.5l MPi पेट्रोल इंजन नेचुरल एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है जो 115hp की पावर और 143.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 6-स्पीड मैनुअल और एक इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन IVT) के साथ जोड़ा गया है. इस वेरिएंट के लिए Hyundai ने 18.6 kmpl (MT) और 19.6 kmpl (IVT) के माइलेज का दावा किया है.

read more: Sangeeta Bijlani In Raipur : राजधानी आएंगी सलमान खान की Ex-Girlfriend संगीता बिजलानी, इस दिन होगा आगमन…

2023 Hyundai Verna Price and Features:कंपनी ने इस कार को एक स्पोर्टियर 1.5 टर्बो GDi पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया है जो 160hp की पावर और 253 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 7 स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा गया है. जबकि यह इंजन अधिक शक्तिशाली है, Hyundai का यह भी दावा है कि यह 20 kmpl (MT) और 20.6 kmpl (DCT) का माइलेज देगी जो कि नेचुरल एस्पिरेटेड पावरट्रेन की तुलना में अधिक बेहतर है. Hyundai Verna के साथ डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा.

65 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स:

2023 Hyundai Verna Price and Features:नई Hyundai Verna में कंपनी ने बतौर स्टैंडर्ड 30 सेफ़्टी फीचर्स और ओवरऑल 65 सेफ़्टी फीचर्स को शामिल किया है. सेफ्टी के तौर पर इस कार में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), वीएसएम, ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर मिलते है. अन्य फीचर्स में स्विच करने योग्य कंट्रोलर, 8-स्पीकर बोस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, तीन ड्राइव मोड - इको, नार्मल और स्पोर्ट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, इलेक्ट्रिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, LED हेडलाइट्स दिए जा रहे हैं.

लॉन्च से पहले बुक हो गईं 8 हजार कारें:

2023 Hyundai Verna Price and Features:हुंडई का कहना है कि, नई Verna की बुकिंग पहले से ही शुरु की जा चुकी है तो अब तक इस कार के लिए कंपनी ने तकरीबन 8,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली है. जिनमें से तकरीबन 25 प्रतिशत टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट्स के लिए बुकिंग मिली है और अन्य लोगों ने नेचुरल एस्पायर्ड वेरिंएट को चुना है. वहीं इस सेडान के कुल बुकिंग में तकरीबन 40 प्रतिशत लोगों ने ऑटोमेटिक वेरिएंट को बुक किया है.

Next Story