Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

Chanakya Niti For Wife : पति से असंतुष्ट महिलाएं करती है ऐसे इशारे, अगर समझ गए तो समझो बन गई बात...

Sharda Kachhi
21 March 2023 12:49 PM GMT
Chanakya Niti For Wife
x

नई दिल्ली ; सुखी जीवन के लिए आचार्य चाणक्य नीति के वचन आवश्यक हैं। आज की भागदौड़ में हम बहुत सी जरूरी बातें भूल जाते हैं और उनके बिना न चाहते हुए भी अपनों को दुख पहुंचाते हैं। ऐसे में चाणक्य नीति का पालन करना जरूरी हो जाता है। आचार्य चाणक्य ने भी अपनी नीति …

Chanakya Niti For Wife नई दिल्ली ; सुखी जीवन के लिए आचार्य चाणक्य नीति के वचन आवश्यक हैं। आज की भागदौड़ में हम बहुत सी जरूरी बातें भूल जाते हैं और उनके बिना न चाहते हुए भी अपनों को दुख पहुंचाते हैं। ऐसे में चाणक्य नीति का पालन करना जरूरी हो जाता है। आचार्य चाणक्य ने भी अपनी नीति में वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए कई बातें लिखी हैं। कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं अपने पति से संतुष्ट नहीं होती हैं और पति को इस बात की जानकारी नहीं होती है। आइए आपको बताते हैं कि असंतुष्ट होने पर पत्नियां किस ओर इशारा करती हैं। चाणक्य नीति में महिलाओं द्वारा असंतुष्ट होने पर किए जाने वाले इशारों का वर्णन किया गया है। कोई भी पति इन इशारों को भांप कर अपनी पत्नी को संतुष्ट कर सकता है। पत्नी का गुस्सा दूर करने के लिए चाणक्य नीति की इन बातों पर ध्यान देना चाहिए।

1. कम बात करें Chanakya Niti For Wife

पत्नियों को बातूनी भी कहा जाता है। जब पत्नी बहुत खुश होती है तो उसका पति बहुत ज्यादा बातें करता है।कभी-कभी पति को कहना पड़ता है कि जो कह रही हो वही करो। अगर आपकी पत्नी बहुत ज्यादा बोलती है और अचानक शांत हो जाती है, तो वह असंतुष्ट है।यानी आपकी किसी बात से वह बुरा चल रही है। कम बात करना पत्नियों के असंतोष को दर्शाता है। ये संकेत मिलते ही अपनी पत्नी से बात करें और पता करें कि उसे क्या परेशान कर रहा है। इससे वह आपसे मामले को साझा करेगी और वह वापस सामान्य हो जाएगी।

2. हर बात पर गुस्सा आना Chanakya Niti For Wife

पत्नियों के लिए पति कितने अहम होते हैं ये तो सभी जानते हैं। पत्नी कभी भी अपने पति का अपमान नहीं करना चाहती। ऐसे में अगर आपकी पत्नी आप पर गुस्सा करने लगे, यानी लड़ाई-झगड़ा करने लगे, तो समझ जाइए कि वह किसी बात से खफा है। इस भाव को ध्यान में रखते हुए आपका अगला कदम अपनी पत्नी को खुश करने का होना चाहिए।

3. केवल अपने बारे में सोचें Chanakya Niti For Wife

कहा जाता है कि पत्नियां अपने पति की हर जरूरत का ख्याल रखती हैं। अगर आपकी पत्नी अचानक आपसे दूर हो जाती है या आपको लगता है कि वह केवल अपने बारे में सोच रही है और आपकी देखभाल नहीं कर रही है, तो आपको समझना चाहिए कि वह किसी बात से असंतुष्ट है। आपकी किसी बात से वह नाराज हो सकते हैं, इसलिए आपको अपनी पत्नी से शांत भाव से बात करनी चाहिए। उसकी समस्या को समझें और उसकी समस्या का समाधान करें। ऐसा करने से आपकी पत्नी को संतुष्टि मिलेगी और वह आपसे फिर से पहले की तरह प्यार करने लगेगी।

Next Story