Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Chanakya Niti: भूलकर भी किसी को न बताएं अपनी जिंदगी से जुड़े ये राज! वरना लोग उठाएंगे फायदा और भुगतने पड़ सकते हैं ऐसे परिणाम

Sharda Kachhi
21 March 2023 2:31 AM GMT
Chanakya Niti:
x

Chanakya Niti:

Chanakya Niti: चाणक्य नीति में कई ऐसी बातें बताई गई हैं, जिसे अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को खुशहाल बना सकता है। यही नहीं आचार्य चाणक्य के नीतिशास्त्र चाणक्य नीति में कई ऐसी नीतियों का जिक्र किया गया है जो कि आपको सफलता की राह तक ले जाती हैं। Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य की नीतियां इतनी …

Chanakya Niti:
Chanakya Niti:

Chanakya Niti: चाणक्य नीति में कई ऐसी बातें बताई गई हैं, जिसे अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को खुशहाल बना सकता है। यही नहीं आचार्य चाणक्य के नीतिशास्त्र चाणक्य नीति में कई ऐसी नीतियों का जिक्र किया गया है जो कि आपको सफलता की राह तक ले जाती हैं।

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य की नीतियां इतनी कारगर हैं आज भी व्यक्ति को किसी भी परेशानी या मुसीबत से निकलाने में मदद करती हैं। आचार्य चाणक्य ने नीति शास्त्र में बताया है की कभी किसी इंसान को अपने जीवन की कुछ ऐसी बातें हैं जिसे किसी को नहीं बतानी चाहिए। आप अपना समझकर अपना दुख दूसरों को बताएंगे लेकिन अगर आप जिसको अपना समझ रहे हैं वो आपका अपना नहीं हुआ तो आपका सिर्फ मजाक ही बनेगा। ऐसी बातों से लोग फायदा उठाने में देरी नहीं करते। आइए जानते हैं क्या हैं वो बातें।

read more: Chaitra Navratri 2023: 22 मार्च से नवरात्रि आरंभ, कुछ इस तरह करें नौ देवियों को प्रसन्न, जानिए माताओं के प्रिय भोग और मिलने वाला फल

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य कहते हैं कि कभी अपने काम का नुकसान किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए। ऐसे लोग आपके साथ कभी भी दोबारा व्यापार नहीं करेंगे क्योंकि उनको डर लगे रहेगा कि कहीं उनको भी नुकसान न हो जाए।

Chanakya Niti: पति या पत्नी के बीच की बात कभी किसी को नहीं बतानी चाहिए। ऐसी बात चाहे पति-पत्नी के बीच के झगड़े की हो या फिर किसी के चरित्र को लेकर हो। ऐसी बातें बाहर जाएंगी तो आपस में मज़ाक बनेगा।

Chanakya Niti: जीवन में यदि कभी आपका किसी ने अपमान किया हो तो इस बात का जिक्र भी कभी किसी से न करें। ऐसी बातें बाहर गईं तो आपकी छवि दूसरे व्यक्ति के सामने खराब हो सकती है।

Next Story