Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : क्षेत्र की जनता को भू स्वामित्व दिलाने विधायक विनय जायसवाल ने राजस्व मंत्री से की मांग

naveen sahu
21 March 2023 5:15 PM GMT
CG News
x

एम सी बी एस के मिनोचा। CG News : विधानसभा सत्र के दौरान राजस्व विभाग के अनुदान मांगों पर चर्चा हुई जिस पर मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत दो बड़ी मांगों को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समक्ष रखा। जिसमें मनेंद्रगढ़ नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत कोरिया स्टेट दौरान भूमि आवंटित …

CG News

एम सी बी एस के मिनोचा। CG News : विधानसभा सत्र के दौरान राजस्व विभाग के अनुदान मांगों पर चर्चा हुई जिस पर मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत दो बड़ी मांगों को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समक्ष रखा। जिसमें मनेंद्रगढ़ नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत कोरिया स्टेट दौरान भूमि आवंटित की गई थी परंतु आज तक उन्हें भूमि का स्वामित्व नहीं मिला है, जिसके कारण मनेंद्रगढ़ नगर वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिस पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने शीघ्र कार्यवाही करने हेतु आश्वस्त किया है मंत्री जी ने कहा है कि शीघ्र ही मनेंद्रगढ़ नगर के 1000 परिवारों को उनका हक दिलाया जाएगा ।

दूसरा चिरमिरी और झगरा खांड क्षेत्र में कॉलरी क्षेत्र है परंतु अब धीरे-धीरे कॉलरी कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं और सिर्फ 15% कॉलरी कर्मचारी क्षेत्र में निवास कर रहे हैं शेष वहां के रहवासी जो कि एसईसीएल के लीज की जमीन पर निवास के रहे है। विधायक डॉ विनय जायसवाल ने मांग की है कि शासन द्वारा एसईसीएल लीज निरस्त कर वहां के रहवासियों को पट्टा वितरण किया जाय, जिस पर भी राजस्व मंत्री ने आश्वासन दिया है।

मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने बताया कि उनके द्वारा पहली बार यह मुद्दा उनके उठाया गया है, इसके पूर्व किसी ने जनता के हित में यह मुद्दा नहीं उठाया , इस मुद्दे पर राजस्व मंत्री के द्वारा विचार करने को कहा गया है जिसके लिए डॉ विनय जायसवाल ने राजस्व मंत्री का आभार जताया।

Next Story