Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Update: इन राज्यों में मौसम का यू-टर्न, बारिश को लेकर अलर्ट जारी, पढ़ें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

Sharda Kachhi
20 March 2023 2:29 AM GMT
Weather Update:
x

Weather Update:

Weather Update:नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। उत्तर भारत में आज फिर बारिश के आसार जताए गए हैं। इसे लेकर मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के प्रभाव से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, …

Weather Update:
Weather Update:

Weather Update:नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। उत्तर भारत में आज फिर बारिश के आसार जताए गए हैं। इसे लेकर मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के प्रभाव से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कुछ इलाकों में रविवार को तेज हवा के साथ बारिश हुई और ओले भी गिरे।

Weather Update:भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक देश के विभिन्न भागों में हल्की से तेज बारिश होगी, ओले भी गिरेंगे। इससे तापमान में कमी रहेगी। पांच-छह दिनों तक मौसम ऐसे ही सुहावना बना रहेगा, उसके बाद कुछ गर्मी बढ़नी शुरू होगी।

read more: Chaitra Navratri 2023 Mantra: चैत्र नवरात्रि में नियमित करें इन मंत्रों का जाप, फिर देखिए कैसे बदलती है तकदीर!

Weather Update:दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में रविवार को हुई 3.7 एमएम बारिश से अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया। हालांकि शनिवार से अधिक रहा। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली के अनुसार रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

Weather Update:दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे तक 2.9 एमएम बारिश दर्ज हुई। वहीं शाम को साढे पांच बजे तक 0.8 एमएम बारिश हुई। दिल्ली में सबसे ज्यादा बारिश आया नगर में दर्ज हुई। वहीं एनसीआर के गुरुग्राम में सुबह साढ़े आठ बजे तक 39.5 एमएम बारिश दर्ज हुई। केंद्र के अनुसार सोमवार को सुबह के समय बादल छाए रहेंगे। दिन में हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही 30 से 40 किमी की गति से तेज हवा चल सकती है।

पकी फसल को तुरंत सुरक्षित रखें
Weather Update:मौसम विभाग ने यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों के किसानों को अभी फसलों की कटाई टालने की सलाह दी है। राजस्थान के किसानों से सरसों, चना, गेहूं और जीरा की पकी हुई फसल को जल्द से जल्द कटाई और गुड़ाई कर सुरक्षित जगह पर रखने को कहा है।

यूपी के इन जिलों में आज ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी
Weather Update:मौसम विज्ञान केंद्र ने लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, बाराबंकी, सुल्तानपुर, आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, गोंडा, बांदा, बरेली, चित्रकूट, औरैया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, कौशांबी, मैनपुरी, मिर्जापुर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संभल, शाहजहांपुर, सोनभद्र, उन्नाव में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है। जबकि प्रदेश के लगभग सभी जिलों के लिए मौसम विभाग की ओर से सोमवार को गरज-चमक के साथ धूल भरे तेज अंधड़ों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story