Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur Nagar Nigam Budget : कल पेश होगा नगर निगम बजट, चेंबर ने दिए सुझाव, महापौर को सौंपा ज्ञापन

viplav
20 March 2023 4:35 PM GMT
Raipur Nagar Nigam Budget
x

रायपुर । Raipur Nagar Nigam Budget : महापौर एजाज ढेबर (Mayor Aijaz Dhebar) ने वित्तीय वर्ष 2022-23  में नगर पालिका निगम रायपुर के  बजट में स्मार्ट बाजार के लिए सुझाव मांगे थे। इसके परिपेक्ष्य में जिला स्तर के बाजारों को स्मार्ट बाजार बनाने चेंबर भवन में विभिन्न व्यापारिक संगठनो एवं एसोसिएशनों से प्राप्त …

रायपुर । Raipur Nagar Nigam Budget : महापौर एजाज ढेबर (Mayor Aijaz Dhebar) ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में नगर पालिका निगम रायपुर के बजट में स्मार्ट बाजार के लिए सुझाव मांगे थे। इसके परिपेक्ष्य में जिला स्तर के बाजारों को स्मार्ट बाजार बनाने चेंबर भवन में विभिन्न व्यापारिक संगठनो एवं एसोसिएशनों से प्राप्त सुझावों को लेकर महापौर एजाज ढेबर से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

Raipur Nagar Nigam Budget : चेंबर प्रदेश अध्यक्ष पारवानी ने बताया कि चेंबर कि मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश स्तर में परमपरागत बाजारों को स्मार्ट बाजार बनाने की घोषणा की गई जिसे लेकर महापौर एवं नगर निगम की टीम द्वारा जिले के बाजारों का निरिक्षण किया गया था।

Raipur Nagar Nigam Budget : अमर पारवानी ने कहा कि जिले के परमपरागत बाजारों को स्मार्ट बाजार बनाने तथा उसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए महापौर ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में नगर पालिका निगम रायपुर के आय व्यय बजट में स्मार्ट बाजार विशेष प्रावधान करने चेंबर से सुझाव माँगा। चेंबर में व्यापारिक संगठनो एवं व्यापारिक एसोसिएशनों ने अपने अपने क्षेत्रों से सम्बंधित सुझाव दिए।

Raipur Nagar Nigam Budget : इनमे यातातात व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, सुरक्षा एवं सीसीटीवी व्यवस्था, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था हेतु हाई मास्क लाईट की सुविधा, बाजारों की आवश्यकतानुसार सफाई एवं अपशिष्ट संग्रहण, खम्बों से लगे हुए अव्यवस्थित तारों को व्यवस्थित रूप से भूमिगत करने तथा बाजार में महिलाओं और पुरुषों हेतु पर्याप्त शौचालय जैसे आदि सुझाव दिए गए।

Raipur Nagar Nigam Budget : उन्होंने बताया कि चेंबर के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है जब चेंबर की मांगों को पूरा करने के लिए नगर निगम के बजट में पृथक रूप से प्रावधान किये जाएंगे । हम एक ऐसे स्मार्ट बाजार की परिकल्पना कर रहे हैं जिसमे एक स्मार्ट स्वास्थ्य प्रणाली, शासन, परिवहन प्रणाली, सुरक्षा के लिए बेहतर निगरानी, स्मार्ट बुनियादी ढांचा, बेहतर रोजगार के अवसर,

और हर दूसरी सुविधा और सुविधाएं शामिल हों जो एक उन्नत किस्म के बाजार हेतु आवश्यक है। और यह प्रदेश के सभी व्यपारी वर्गों, संगठनों तथा प्रदेश सरकार के सहयोग से ही पूर्ण हो सकता है।

Next Story