Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Weather Update : बारिश ने दिलाया बढ़ती गर्मी से छुटकारा, आज भी वर्षा की संभावना, जानें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी...

Sharda Kachhi
19 March 2023 4:04 AM GMT
Weather Update
x

रायपुर. छत्तीसगढ़ में शनिवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश से कई शहरों का तापमान 10-15 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. धमतरी चारामा रोड पर तो ओले गिरने से सड़क पर शिमला सा नजारा दिखने लगा. पिछले कुछ दिनों में चुभती गर्मी महसूस कर रहे लोगों को अचानक मौसम सुहाना लगने लगा. वीकेंड होने …

Weather Updateरायपुर. छत्तीसगढ़ में शनिवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश से कई शहरों का तापमान 10-15 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. धमतरी चारामा रोड पर तो ओले गिरने से सड़क पर शिमला सा नजारा दिखने लगा. पिछले कुछ दिनों में चुभती गर्मी महसूस कर रहे लोगों को अचानक मौसम सुहाना लगने लगा. वीकेंड होने के कारण लोगों ने एंजॉय किया, जबकि ओले गिरने से किसानों के लिए आफत की बारिश साबित हुई. बिजली गिरने से पेंड्रा में एक बच्चे की, जबकि कवर्धा में दो की मौत की खबर है. इधर, मौसम विभाग ने रविवार को भी कुछ स्थानों पर इसी तरह आंधी-बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका जताई है.

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पश्चिम राजस्थान के ऊपर क्षोभ मंडल के निम्न स्तर पर स्थित है। इसके प्रभाव से रविवार को विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार है। अभी एक दो दिन मौसम का मिजाज इस प्रकार ही बने रहने की संभावना है।

मुख्यमंत्री का दौरा टला

बताया जा रहा है कि बालोद जिले में साहू समाज के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को जाना था। लेकिन बारिश की वजह से वहां का पंडाल भी गिर गया। इसके चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दौरा टल गया है।

Next Story