Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Online Fraud Case : करोड़ो की ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़, 4 साल से कर रहे थे फर्जी कॉल सेंटर का संचालन, दिल्ली से 3 युवतियों सहित 8 आरोपी गिरफ्तार

naveen sahu
19 March 2023 10:10 AM GMT
CG Online Fraud Case : करोड़ो की ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़, 4 साल से कर रहे थे फर्जी कॉल सेंटर का संचालन, दिल्ली से 3 युवतियों सहित 8 आरोपी गिरफ्तार
x

रायपुर। CG Online Fraud Case : रायपुर पुलिस ने करोड़ों रूपयों की ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ा है। साथ ही इस ठगी को अंजाम देने में शामिल 3 युवतियों और 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। ये सभी चालबाज लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे। इन सभी आरोपियों …

रायपुर। CG Online Fraud Case : रायपुर पुलिस ने करोड़ों रूपयों की ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ा है। साथ ही इस ठगी को अंजाम देने में शामिल 3 युवतियों और 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। ये सभी चालबाज लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे। इन सभी आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब प्रार्थी ने थाना तेलीबांधा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वो हसन कॉलोनी थाना टिकरापारा में रहता है और भिलाई स्टील प्लांट में लाईजनिंग का काम करता है। 16 फरवरी 2022 को उसके मोबाईल में किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आय जो अपना नाम सुजाता जैन सिटी फाईनेंस बैंक मुंबई का कस्टमर मैनेजर बताया। आरोपी सुजाता जैन द्वारा लोन दिलाने का झांसा दिया गया।

विश्वास में लेकर लोन संबंधी दस्तावेज तैयार कराने व प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 4,000 रूपये की मांग की और आधार कार्ड, पेन कार्ड सहित अन्य दस्तावेजों को भी व्हाट्सएप में भेजने कहा। जिसके बाद पीड़ित महफूज ने 19 फरवरी 2022 को सुजाता जैन के बताये अनुसार यूनियन बैंक के खाता में रूपये जमा कराये और जरुरी दस्तावेज़ भी भेजे।

25 लाख की ठगी

कुछ दिनों बाद एक और व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक का कर्मचारी बताया और लोन के आगे की प्रक्रिया के नाम पर अलग-अलग किश्तों में 23.2.2022 से 13.10.2022 तक टोटल 25,84,681 रूपये जमा करा लिए। रूपए देने के बाद भी जब लोन नहीं मिला तो महफूज ने खुद को ठगा हुआ महसूस कर तेलीबांधा में इसकी शिकायत दर्ज कराई। थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 167/2023 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एएसपी शहर अभिषेक माहेश्वरी को जांच के निर्देश दिए। एण्टी क्राईम, साईबर यूनिट और तेलीबांधा पुलिस की संयुक्त टीम ने जांच कर 7 सदस्यीय टीम को दिल्ली रवाना किया।

4 साल से कर रहे थे ये काम

टीम के सदस्यों ने दिल्ली में आरोपियों के पटेल नगर स्थित मकान में रेड कार्रवाई की। मौके से 5 लड़के और 3 लड़कियां पकड़े गए। ये सभी कॉल सेंटर संचालित कर रहे थे। कड़ाई से पूछताछ पर आरोपियों पिछले 4 वर्षाें से फर्जी कॉल सेंटर का संचालन कर देशभर में लोगों से करोड़ों रूपये की ठगी करना स्वीकार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से 5 नग कम्प्यूटर सिस्टम, 2 नग लैपटॉप, 20 नग मोबाईल फोन, 01 नग टैबलेट एवं 10 नग (मोबाईल नम्बर) लॉग बुक डायरी जुमला कीमती लगभग 5,00,000 रूपये जप्त कर ट्रांजिट रिमाण्ड पर रायपुर लाया गया।

गिरफ्तार आरोपीगण-

1.यश वर्मा पिता अमित कुमार निवासी उत्तम नगर म.नं. के-01/119 थाना रावड़ी दिल्ली,
2.अभिषेक कुमार झाा पिता बिंदेश्वर झा निवासी सोनिया विहार म.नं. ए-310 थाना सोनिया विहार दिल्ली,
3.रंजीता यादव पिता सिंगासन यादव निवासी 58 हरिनगर मायापुरी, थाना मायापुरी दिल्ली,
4.दिव्य गुप्ता पिता स्व. नवीन कुमार गुप्ता निवासी ओमकार नगर थाना केश्व पुरम दिल्ली,
5.रूचि वर्मा पिता प्रेमलाल वर्मा निवासी पंजाबी बस्ती बलजीत नगर थाना पटेल नगर दिल्ली,
6.निशा कुमार पिता रामनरेश ठाकुर निवासी म.नं. 2094/48 प्रेमनगर थाना पटेल नगर दिल्ली,
7.ब्रिजेश कुमार पिता पारसनाथ निवासी सागरपुर थाना सागरपुर दिल्ली,
8.सन्नी कुमार पिता धर्मेन्द्र कुमार निवासी सारगपुर थाना सागरपुर दिल्ली

naveen sahu

naveen sahu

    Next Story