Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Instagram पर ढूंढा हमशक्ल, फिर बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर दे दी दर्दनाक मौत, चेहरा बिगाड़ने चाकू से किया 50 बार वार, जानें क्यों रची गई रौंगटे खड़े कर देने वाली साजिश...

Sharda Kachhi
18 March 2023 6:06 AM GMT
Instagram
x

उसने पहले फेक इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया. फिर महीनों तक अपनी हमशक्ल को ढूंढा, दोस्ती की और फिर चेहरे पर 50 से ज्यादा बार चाकूओं से हमला कर दिया. ये कोई फिल्म की स्टोरी नहीं है, बल्कि सच्ची घटना है. एक ऐसी खौफनाक साजिश, जिसको पता चला उसके रौंगटे खड़े हो गए. मामला जर्मनी का है. …

Instagram उसने पहले फेक इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया. फिर महीनों तक अपनी हमशक्ल को ढूंढा, दोस्ती की और फिर चेहरे पर 50 से ज्यादा बार चाकूओं से हमला कर दिया. ये कोई फिल्म की स्टोरी नहीं है, बल्कि सच्ची घटना है. एक ऐसी खौफनाक साजिश, जिसको पता चला उसके रौंगटे खड़े हो गए. मामला जर्मनी का है. यहां एक महिला ने अपनी फेक मौत की साजिश रची. जर्मन पुलिस ने ‘डॉपेलगैंगर मर्डर’ यानी कार्बन कॉपी मर्डर बताया है.

Daily Mail के मुताबिक, पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की. कार की नंबर प्लेट से गाड़ी के मालिक का पता लगाया गया. यह कार 23 वर्षीय शहरबान के (Shahraban K) नामक लड़की की थी. पुलिस जब उसके पते पर पहुंची तो घर वालों ने बताया कि शहरबान 15 अगस्त 2022 से ही घर नहीं लौटी है. वह किसी से मिलने गई थी.

परिवार वाले पुलिस के साथ घटनास्थल पहुंचे और लाश को देखकर बोले कि ये उनकी बेटी शहरबान ही है. लड़की का चेहरा तो पहचान में नहीं आ रहा था. लेकिन उसके बालों का रंग, लंबाई और शारीरिक फिटनेस बिल्कुल शहरबान से मिलती जुलती थी. पुलिस ने फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. फिर भी पहचान की पुष्टि के लिए उन्होंने तय किया कि वे लाश का डीएनए टेस्ट भी करवाएंगे.

डीएनए रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा
एक तरफ, शहरबान के घर वालों ने तो मान लिया था उनकी बेटी की मौत हो गई है. तो दूसरी तरफ, केस में उस वक्त नया मोड़ आया जब डीएनए रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि यह लाश शहरबान की नहीं है. पुलिस अब सोच में पड़ गई कि आखिर ये लाश किसकी है. और अगर ये शहरबान नहीं है तो आखिर शहरबान है कहां?

सोशल मीडिया से खुला राज
पुलिस ने अब इन सवालों के जवाब तलाशने शुरू किए. उन्होंने आस-पास के पुलिस स्टेशनों में उन लड़कियों की मिसिंग रिपोर्ट्स के बारे में पता लगाया जो हाल ही में गुमशुदा हुई थीं. वहीं, पुलिस की एक टीम शहरबान के सोशल मीडिया अकाउंट्स को भी खंगाल रही थी. सोशल मीडिया से पुलिस को काफी चौंकाने वाले राज पता चले. पता चला कि शहरबान का एक बॉयफ्रेंड था, जिससे वह लगातार संपर्क में थी. जब बारीकी से शहरबान की फ्रेंड लिस्ट चेक की गई तो उसी की तरह दिखने वाली एक लड़की की आईडी पुलिस को दिखी.

दो दिन से गायब थी खदीजा
आईडी चेक की गई तो पता चला कि इस लड़की का नाम खदीजा ओ (Khadidja O) है. जो कि पेशे से ब्यूटी ब्लॉगर है. और वह शहरबान के घर से 100 किलोमीटर दूर रहती है. पुलिस को न जाने क्यों पर थोड़ा सा यहां शक हुआ. उन्होंने खदीजा के बारे में पता लगाना शुरू किया. इस दौरान उन्हें पता चला कि खदीजा पिछले दो दिन से गायब है. उसके परिवार वालों ने खदीजा के लापता होने की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी. पुलिस को अब किसी बड़ी साजिश का अंदेशा होने लगा.

फरवरी 2030 में शहरबान चढ़ी पुलिस के हत्थे
इसलिए उन्होंने सबसे पहले लाश का डीएनए खदीजा के परिवार से करवाया. रिपोर्ट आते ही साफ हो गया कि ये लाश खदीजा की ही है. अब पुलिस के सामने सवाल ये था कि अगर ये लाश खदीजा की है. तो आखिर शहरबान कहां है जिसकी गाड़ी में खदीजा की लाश मिली थी. पुलिस ने शहरबान की तलाश शुरू की. पुलिस के हत्थे पहले शहरबान का बॉयफ्रेंड शेकिर के (Sheqir K) लगा. फिर उसकी जरिए पुलिस ने फरवरी 2023 में शहरबान का भी पता लगा लिया और उसे पकड़ लिया.

शहरबान ने खोला राज
पुलिस ने शहरबान से सख्ती से पूछताछ की तो बेहद हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ. New York Post के मुताबिक, शहरबान ने बताया कि उसी ने खदीजा की हत्या की है. पुलिस ने जब पूछा कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया? तो शहरबान ने बताया कि वह अपने घर वालों से परेशान हो गई थी. उसने बताया, "बॉयफ्रेंड शेकिर से मैं बहुत प्यार करती हूं. जब ये बात मेरे घर वालों को पता चली तो उन्होंने इसका विरोध किया. उन्होंने शेकिर से दूर रहने को कहा. लेकिन मैं शेकिर से दूर नहीं रहना चाहती थी. इसलिए मैंने शेकिर के साथ गुमनाम जिंदगी जीने का प्लान बनाया. लेकिन अगर मैं जिंदा रहते ऐसा करती तो शायद मेरे घर वाले मुझे उससे दूर कर देते. इसलिए मैंने एक प्लान बनाया."

हमशक्ल को ढूंढना शुरू किया
शहरबान ने आगे बताया, "शेकिर से मैंने कहा कि क्यों न मैं दुनिया की नजर में मर जाऊं. फिर मेरे घर वाले भी मुझे तुमसे अलग नहीं होने देंगे." उसने बताया कि इसके बाद शेकिर और उसने प्लान बनाया कि उसकी शक्ल से मिलती-जुलती किसी लड़की को ढूंढकर वे उसे मार डालेंगे. और चेहरा बिगाड़ देंगे. इससे सभी को लगेगा कि शहरबान मर गई है. फिर उसने सोशल मीडिया पर एक फर्जी अकाउंट बनाया और अपने जैसी कद-काठी वाली लड़कियों को ढूंढना शुरू किया.

खदीजा को मारकर, चाकू से बिगाड़ा चेहरा
इस दौरान उसे सोशल मीडिया पर खदीजा मिली. उसकी कद-काठी से लेकर शक्ल भी काफी हद तक शहरबान से मिलती थी. शहरबान ने उससे पहले दोस्ती की. फिर एक दिन उसे मिलने के लिए बुलाया. खदीजा उससे मिलने आ गई. लेकिन उसे नहीं पता कि उसके साथ क्या होने वाला है. शहरबान और शेकिर धोखे से उसे गाड़ी में बैठाकर किसी सुनसान जगह ले गए. फिर गला घोंटकर उसे मार डाला. बाद में चाकू से उसका पूरा चेहरा बिगाड़ दिया ताकि उसकी पहचान न हो सके.

शहरबान के इस बयान के बाद शेकिर और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कोर्ट में दोनों को पेश करके जेल भेज दिया गया है. फिलहाल दोनों पर मर्डर और कई अन्य चार्ज लगे हैं. कोर्ट में यह केस अभी चल रहा है.

Next Story