Begin typing your search above and press return to search.
Business

Success Story : 30 लाख की नौकरी छोड़ी, बेच दिया घर, और फिर इस कपल ने शुरू किया समोसा बेचना, आज हर दिन कमाते है 12 लाख रूपए, जानें कैसी है इनकी सक्सेस स्टोरी...

Sharda Kachhi
17 March 2023 6:20 AM GMT
Success Story
x

बेंगलुरु : जिंदगी में कुछ अलग और बेहतर करना हो तो जोखिम उठाना पड़ता है। बेंगलुरु की निधि सिंह और उनके पति शिखर वीर सिंह ने भी जोखिम उठाया और आज करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। इस कपल ने कमाई ऐसे बिजनेस से की है, जिसे लोग मामूली मानते हैं। ये बिजनेस है, समोसे का। …

Success Storyबेंगलुरु : जिंदगी में कुछ अलग और बेहतर करना हो तो जोखिम उठाना पड़ता है। बेंगलुरु की निधि सिंह और उनके पति शिखर वीर सिंह ने भी जोखिम उठाया और आज करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। इस कपल ने कमाई ऐसे बिजनेस से की है, जिसे लोग मामूली मानते हैं। ये बिजनेस है, समोसे का।

निधि सिंह और शिखर वीर सिंह की शादी को पांच साल से ज्यादा हो चुके हैं। वे पहली बार हरियाणा में बायोटेक्नोलॉजी में बी-टेक करते हुए मिले थे और बाद में शिखर ने हैदराबाद में इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज से एमटेक पूरा किया। इसके बाद शिखर वीर सिंह ने बायोकॉन में नौकरी शुरू कर दी। हालांकि, कारोबार के लिए साल 2015 में नौकरी छोड़ दी। वहीं, निधि गुरुग्राम में एक फार्मा कंपनी के साथ काम कर रही थीं और उनका वेतन पैकेज 30 लाख था। दंपति ने नौकरी छोड़ने के बाद बेंगलुरु में 'समोसा सिंह' नाम से एक फूड स्टार्टअप की शुरुआत कर दी।

कैसे आया आइडिया
पढ़ाई के दौरान ही शिखर को समोसे का बिजनेस आइडिया आया, हालांकि निधि ने उन्हें वैज्ञानिक बनने की सलाह दी। एक दिन, शिखर ने फूड कोर्ट में एक लड़के को समोसा के लिए रोते हुए देखा और उसे लगा कि समोसा स्टार्टअप के लिए उसका विचार सही था क्योंकि यह सबसे प्यारा भारतीय नाश्ता है। इसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी और 'समोसा सिंह' खोलने के लिए बेंगलुरु चले गए। दंपति के मेनू में कड़ाही पनीर समोसा जैसे नए प्रकार के समोसे हैं। अब ये कपल अपना बिजनेस बढ़ाने की प्लानिंग कर रहा है।

एक ऑर्डर ने इस शेयर को बना दिया रॉकेट, 94 रुपये पर पहुंचा भाव
निधि और शिखर ने कारोबार के लिए अपने सपनों का घर 80 लाख में बेच दिया। अब कंपनी का वार्षिक कारोबार 45 करोड़ है। कहने का मतलब है कि प्रति दिन लगभग 12 लाख की कमाई हो रही है।

Next Story