Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Minister Wedding update: ये तेजतर्रार IPS बनेंगी पंजाब के मंत्री की दुल्हनियां, इंस्टाग्राम पर है फॉलोअर्स की भरमार, जानिए ब्याह की तारीख?

Sharda Kachhi
17 March 2023 5:27 AM GMT
Minister Wedding update:
x

Minister Wedding update:

Minister Wedding update: चंडीगढ़: पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस इसी महीने शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. खास बात ये है कि मंत्री की दुल्हनिया एक आईपीएस अधिकारी हैं और वह वर्तमान में मानसा एसपी हैं. शादी की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. शिक्षा मंत्री और आईपीएस की शादी …

Minister Wedding update:
Minister Wedding update:

Minister Wedding update: चंडीगढ़: पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस इसी महीने शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. खास बात ये है कि मंत्री की दुल्हनिया एक आईपीएस अधिकारी हैं और वह वर्तमान में मानसा एसपी हैं. शादी की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. शिक्षा मंत्री और आईपीएस की शादी की पंजाब में खासी चर्चा है.

Minister Wedding update: शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस आई.पी.एस. अधिकारी डा. ज्योति यादव के साथ विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं. आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव उनकी दुल्हन बनेंगी. आईपीएस अधिकारी के इंस्टाग्राम पर करीब 70 हजार फॉलोअर्स हैं और वह बेहद खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती हैं. उनकी ज्यादातर तस्वीरें या तो यूनिफॉर्म में हैं या फिर साड़ी में. 2019 बैच की आईपीएस अधिकारी ने पिछले साल जुलाई में तब सुर्खियां बटोरी थीं, जब वह सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की लुधियाना दक्षिण विधायक राजिंदरपाल कौर छीना के सामने खड़ी हुई थीं.

READ MORE: ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की नायरा को हुआ किडनी में इन्फेक्शन, अस्पताल में कराया गया भर्ती, फोटो शेयर कर लड़कियों के लिए कही बड़ी बात…

कौन हैं IPS डा. ज्योति
Minister Wedding update: डा. ज्योति 2019 बैच की IPS अधिकारी हैं. यूपीएससी में उनकी रैंक 437 वीं आई थी. वह पंजाब कैडर में तैनात हैं, उनका परिवार गुरुग्राम में रहता है. वर्तमान में वह SP मनसा हैं, इससे पहले वह ADCP के तौर पर लुधियाना में भी तैनात रह चुकी हैं. IPS ज्योति तेज तर्रार मानी जाती हैं, लुधियाना में एडीशनल पुलिस कमिश्नर के तौर पर तैनात रहने के दौरान वह काफी चर्चा में रहीं थीं, जब AAP विधायक राजिंदरपाल कौर चिन्ना के साथ उनकी बहस का वीडियो वायरल हुआ था.

READ MORE: Bhojpuri Actress: भोजपुरी फिल्मों में साउथ की इन हसीनाओं का चलता था सिक्का, एकाएक हो गईं लापता! वजह बनीं ये

आनंदपुर साहिब से विधायक हैं बैंस

Minister Wedding update: पंजाब सरकार में शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैंस आनंदपुर साहिब से विधायक हैं. उन्होंने पंजाब विधानसभा में स्पीकर रहे राणा केपी सिंह को बड़े अंतर से हराया था. बैंस ने पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन की है. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स से ह्यूमन राइट लॉ की डिग्री भी ली है. इसके बाद वे वालंटियर के तौर पर आम आदमी पार्टी से जुड़े थे. 2016 में वह आप की युवा विंग के प्रभारी बनाए गए. 2017 में वह लुधियाना की साहनेवाल सीट से चुनाव लड़े, लेकिन शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार शरनजीत सिंह से हार गए थे. इसके बाद 2022 में जीतकर वह पंजाब सरकार में जेल मंत्री बनाए और अब शिक्षा मंत्रालय संभाल रहे हैं.

Next Story