Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : विधानसभा घेरने पहुंचे 100 BJP कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज, पुलिस अधिकारियों पर हमला, तोड़फोड़ और सरकारी काम में बाधा का केस, हो सकती है गिरफ्तारी 

viplav
17 March 2023 12:41 PM GMT
CG News
x

Raipur : CG News : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही विपक्षी दल सड़कों पर उतर आई है। बीते 15 मार्च को भाजपा की ओर से विधानसभा घेराव किया गया। इस बीच BJP कार्यकर्ता और पुलिस के बीच जमकर संघर्ष हुआ। कुछ जगहों पर तोड़फोड़ के हालात बने। इन्हीं मामलों पर अब …

CG News

Raipur : CG News : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही विपक्षी दल सड़कों पर उतर आई है। बीते 15 मार्च को भाजपा की ओर से विधानसभा घेराव किया गया। इस बीच BJP कार्यकर्ता और पुलिस के बीच जमकर संघर्ष हुआ। कुछ जगहों पर तोड़फोड़ के हालात बने। इन्हीं मामलों पर अब पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है। जिसके बाद अब रायपुर पुलिस ने 100 से अधिक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है।

CG News : पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने केस दर्ज करवाया है। एएसपी डीएसपी रैंक के अधिकारियों के साथ मारपीट उन्हें घायल करने और कुछ जगहों पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने जैसे आरोप भाजपा नेताओं पर लगाए गए हैं।

ये है FIR में
CG News : 50-50 अलग कार्यकर्ताओं के समूह पर दो एफआईआर दर्ज की गई है। धारा 147 के तहत नगर निगम जोन 9 के अफसरों ने केस दर्ज कराया है। FIR में लिखा है- विधानसभा में पीडब्ल्यूडी विभाग के बांस बल्ली और टीन शेड के बैरिकेड पिरदा चौक पर लगाए गए थे । सभी जगहों पर बांस बल्ली और टिन शेड बैरिकेड के और लोहे के डिवाइडर को तोड़कर सरकारी संपत्ति को भाजपा नेताओं ने नुकसान पहुंचाया है।

CG News : दूसरी FIR में धारा 147, 332, 353 और 186 के तहत विधानसभा थाने की पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस की ओर से ही लिखी गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकर्ता विधानसभा घेराव करने पहुंचे थे । रिंग रोड नंबर 3 से लगे हुए पिरदा चौक मैदान में सभा के आयोजन के बाद करीबन 10000 लोग इस सभा में शामिल हुए ।

CG News : इसके बाद सभी विधानसभा घेराव करने निकले। पिरदा चौक के पास इन्हें रोका गया, लेकिन कार्यकर्ता पुलिस के काम में बाधा पहुंचा कर एएसपी विवेक शुक्ला, एएसपी राहुल देव शर्मा, डीएसपी गुरजीत सिंह, इंस्पेक्टर नितेश ठाकुर, कॉन्स्टेबल दिलीप जांगड़े, एंटी क्राइम ब्रांच के कांस्टेबल शेख आदिल, कॉन्स्टेबल दीपक पांडे कॉन्स्टेबल मोहन तिवारी जैसे पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई करके उन्हें चोट पहुंचाई है।

CG News : पुलिस का दावा है कि जल्द ही इन मामलों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भी की जाएगी । इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग पुलिस के पास मौजूद हैं, अलग-अलग वीडियो फुटेज को खंगाला जा रहा है और कार्यकर्ताओं की पहचान की जा रही है। दूसरी तरफ खबर यह भी है कि रिपोर्ट दर्ज होने की खबर मिलते ही बहुत से भाजपा कार्यकर्ता अंडर ग्राउंड हो गए हैं।

CG News : 15 साल की सत्ता छीनने के बाद BJP पार्टी और नेता व कार्यकर्ता में गर्म जोशी भरपूर है। पार्टी के कुछ कार्यकर्ता खुद को कभी भगवान साबित करते है। तो वहीं पुलिस से पहचान बताकर मारपीट और रॉब भी जमाते है। ऐसी की घटनाएं सामने आई है जिनमें BJP कार्यकर्ता उग्र होते नजर आते है।

viplav

viplav

    Next Story