Begin typing your search above and press return to search.
Railway

IRCTC Tour Package: अब बेहद ही कम बजट में कर सकेंगे हरिद्वार, मसूरी और ऋषिकेश का टूर! आईआरसीटीसी ने बनाया मास्टरप्लान, जानें कितना आएगा खर्च?

Rohit Banchhor
16 March 2023 2:33 AM GMT

IRCTC Tour Package: अगर आप हरिद्वार, मसूरी और ऋषिकेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, आईआरसीटीसी अक्सर ही घूमने के लिए शानदार और सस्ते टूर पैकेज लेकर आता है। आईआरसीटीसी के टूर पैकेज में कम दिनों में कई जगहों को घुमाया जाता है। इस दौरान …

IRCTC Tour Package:
IRCTC Tour Package:

IRCTC Tour Package: अगर आप हरिद्वार, मसूरी और ऋषिकेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, आईआरसीटीसी अक्सर ही घूमने के लिए शानदार और सस्ते टूर पैकेज लेकर आता है। आईआरसीटीसी के टूर पैकेज में कम दिनों में कई जगहों को घुमाया जाता है। इस दौरान आवागमन के साधन के साथ ही स्थानीय परिवहन, ठहरने के लिए कमरे और खाने पीने की सुविधा मिलती है। यह पूरी सुविधा यात्रियों को बजट में उपलब्ध कराने के साथ ही आईआरसीटीसी सुरक्षा भी देता है।

IRCTC Tour Package: इस बार आईआरसीटीसी उत्तराखंड की सैर कराने के लिए टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज में यात्री हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून और मसूरी की सैर कर पाएंगे। उत्तराखंड की इन खूबसूरत और लोकप्रिय जगहों को घूमने के लिए यात्री आईआरसीटीसी के टूर पैकेज को बुक कर सकते हैं। आइए जानते हैं आईआरसीटीसी के टूर पैकेज का खर्च, सफर की तारीख, घूमने के लिए पर्यटन स्थल और टूर पैकेज की सुविधा के बारे में।

READ MORE: Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि में जानिए कैसे करें मां दुर्गा की आराधना? इस दौरान भूलकर भी न करें ये गलती, फटाफट नोट कर लें शुभ मुहूर्त से लेकर सबकुछ

आईआरसीटीसी के उत्तराखंड टूर पैकेज की डिटेल

IRCTC Tour Package: रेलवे के इस टूर पैकेज का नाम हेवनली उत्तराखंड है। इस टूर पैकेज में उत्तराखंड की प्रसिद्ध जगहों की सैर कराई जाएगी। इस टूर पैकेज में यात्रियों को फ्लाइट से सफर का मौका मिलेगा। जिसमें कई खूबसूरत जगहों को घुमाया जाएगा।

कब घूम सकते हैं उत्तराखंड?

IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी का टूर पैकेज पांच रात और छह दिनों का है। इस टूर पैकेज की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है। इस टूर पैकेज का लुत्फ जून 2023 कर उठा सकते हैं।

READ MORE: Chanakya Niti: इन राहों पर चलने वाले व्यक्ति के घर में कभी खाली नहीं होगी तिजोरी! हमेशा भरा रहेगा भंडार, देखें कहीं इस लिस्ट में आप भी तो नहीं

टूर पैकेज में घुम सकते हैं ये जगहें

IRCTC Tour Package: टूर पैकेज के अंतर्गत पहले दिन हरिद्वार के रोपवे के जरिए मनसा देवी मंदिर, चंडी देवी मंदिर घूम सकते हैं। अगले दिन ऋषिकेश में राम झूला, लक्ष्मण झूला, स्वर्ग आश्रम और त्रिवेणी घाट पर गंगा आरती देख सकेंगे। रात में हरिद्वार में ठहरेंगे और तीसरे दिन देहरादून के लिए रवाना होंगे, जहां एफआरआई, टपकेश्वर मंदिर, हिरण पार्क, शिव मंदिर और पलटन बाजार घूमने को मिलेगा। चौथे दिन मसूरी में केंपटी फॉल, गन हिल, के देव भूमि वैक्स म्यूजियम घूमने के बाद देहरादून से दिल्ली के लिए रवानगी हो जाएगी।

टूर पैकेज में सुविधा

IRCTC Tour Package: इस टूर पैकेज में यात्रियों को ठहरने के लिए होटल और खाने की सुविधा मिलेगी। उत्तराखंड घूमने के लिए बस की सुविधा प्रदान की जाएगी।

टूर पैकेज का किराया

IRCTC Tour Package: पांच दिन के इस टूर पैकेज को बुक करने के लिए सिंगल यात्री को 63,435 रुपये किराया देना होगा। अगर दो यात्री हैं तो प्रति व्यक्ति 39, 890 रुपये शुल्क है। तीन व्यक्तियों के लिए उत्तराखंड टूर पैकेज का किराया प्रति व्यक्ति 34,100 रुपये है। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। यहां से आप टिकट भी बुक कर सकते हैं।

Next Story