Begin typing your search above and press return to search.
sports

IND vs AUS ODIs: कोहली खेलेंगे ऐसी पारी तो कर सकते हैं क्रिकेट के भगवान की बराबरी! वनडे सीरीज में बन सकते हैं कई बड़े रिकॉर्ड, एक नजर अपडेट्स पर...

Rohit Banchhor
16 March 2023 3:27 AM GMT
IND vs AUS ODIs:
x

IND vs AUS ODIs:

IND vs AUS ODIs: नई दिल्ली: 17 मार्च यानी कल से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का महामुकाबला स्टार्ट होने जा रहा है। टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद अब टीम इंडिया की नजर वनडे सीरीज पर कब्जा करने की होगी। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम …

IND vs AUS ODIs:
IND vs AUS ODIs:

IND vs AUS ODIs: नई दिल्ली: 17 मार्च यानी कल से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का महामुकाबला स्टार्ट होने जा रहा है। टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद अब टीम इंडिया की नजर वनडे सीरीज पर कब्जा करने की होगी। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी करते दिखेंगे।

वनडे सीरीज में कई स्टार खिलाड़ियों की होगी वापसी
IND vs AUS ODIs: दूसरे और तीसरे वनडे में रोहित की वापसी होगी और वह कमान संभालेंगे। वहीं, टीम से वॉशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी भी जुड़ जाएंगे। वहीं, पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ संभालेंगे। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस और एडम जैंपा जैसे कई स्टार खिलाड़ी टीम से जुड़ेंगे।

वनडे सीरीज में बन सकते हैं कई रिकॉर्ड्स
IND vs AUS ODIs: इस वनडे सीरीज में कई रिकॉर्ड बन सकते हैं। सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ियों के पास वनडे फॉर्मेट में व्यक्तिगत रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। विराट कोहली, रोहित और केएल राहुल कई रिकॉर्ड को तोड़ने की दहलीज पर खड़े हैं। जबकि स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड भी कई रिकॉर्ड के करीब पहुंच रहे हैं। आइए जानते हैं कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के दौरान कौन से खिलाड़ी इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं…

READ MORE: IRCTC Tour Package: अब बेहद ही कम बजट में कर सकेंगे हरिद्वार, मसूरी और ऋषिकेश का टूर! आईआरसीटीसी ने बनाया मास्टरप्लान, जानें कितना आएगा खर्च?

कोहली 13000 रन के करीब पहुंचे
IND vs AUS ODIs: भारत के स्टार बल्लेबाज कोहली के पास तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। सीरीज में 191 रन बनाते ही कोहली इस फॉर्मेट में 13 हजार रन पूरे कर लेंगे। वह ऐसा करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। कोहनी के नाम फिलहाल 271 वनडे मैचों में 57.69 की औसत से 12,809 रन हैं।

IND vs AUS ODIs: इस दौरान उन्होंने 46 शतक और 64 अर्धशतक लगाए हैं। सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 463 वनडे में 18,426 रन बनाए। श्रीलंका के कुमार संगकारा 14,234 रन के साथ दूसरे, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग 13,704 रन के साथ तीसरे, श्रीलंका के सनथ जयसूर्या 13,430 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं।

शतकों के मामले में कोहली कर सकते हैं तेंदुलकर की बराबरी
IND vs AUS ODIs: कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों में शतक बनाने में सफल रहते हैं, तो वह वनडे में सर्वाधिक शतकों के मामले में दिग्गज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे। कोहली के नाम अभी 46 वनडे शतक हैं और वह लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

तेंदुलकर ने वनडे में 49 शतक लगाए थे। रोहित शर्मा 30 शतकों के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वालों में कोहली और रोहित के अलावा कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो मौजूदा समय में क्रिकेट खेल रहा हो।

Next Story