Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

Earthquake: भूकंप के झटकों से कांप उठी धरती! सुनामी को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, दहशत में लोग...

Rohit Banchhor
16 March 2023 5:02 AM GMT
Earthquake:
x

Earthquake:

Earthquake: नई दिल्ली: न्यूजीलैंड में भूकंप के झटकों से धरती कांप उठी। यहां उत्तर में स्थित केरमाडेक द्वीप समूह में आज तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.1 मापी गई है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर …

Earthquake:
Earthquake:

Earthquake: नई दिल्ली: न्यूजीलैंड में भूकंप के झटकों से धरती कांप उठी। यहां उत्तर में स्थित केरमाडेक द्वीप समूह में आज तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.1 मापी गई है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर अंदर था। वैज्ञानिकों ने अब सुनामी की चेतावनी भी दी है।

read more: Side effects of alcohol: शरीर में दिखे ये बदलाव तो समझ लीजिए कि समय आ गया है शराब छोड़ने का…चेतावनी मानकर तुरंत लें निर्णय!

Earthquake: पिछले महीने तुर्किये और सीरिया में विनाशकारी भूकंप में 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दो लाख से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इसके चलते करीब 90 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे। 47 हजार से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हो गए थे। स्कूलों, अस्पतालों और अन्य चिकित्सा, मातृत्व और शैक्षिक सुविधाओं सहित आवश्यक सेवाएं भूकंप की वजह से नष्ट हो गईं हैं।

Next Story