Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

इस वजह से Amitabh Bachchan को फिल्म से निकाल दिया गया था बाहर? धर्मेंद्र ने निभाया था रोल, जानें...

vishal kumar
16 March 2023 5:20 AM GMT
इस वजह से Amitabh Bachchan को फिल्म से निकाल दिया गया था बाहर? धर्मेंद्र ने निभाया था रोल, जानें...
x

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे है। आए दिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की तस्वीरे वायरल होते रहती है। इन सब के बीच सुपर स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक बार फिर चर्चा में आए है। ये उस समय की …


नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे है। आए दिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की तस्वीरे वायरल होते रहती है। इन सब के बीच सुपर स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक बार फिर चर्चा में आए है। ये उस समय की बात है जब वो फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। दरअसल में अमिताभ बच्चन 70 से 80 के दशक में मेगास्टार के रूप में उभर कर सामने आ रहे थे। लेकिन इसके बाद भी उन्हे एक फिल्म से निकाल दिया गया था। डायरेक्टर ने उस वक्त उन्हें बाहर निकाला था जब वो 5 से 6 दिनों की शूटिंग कर चुके थे। फिल्म से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को निकालने के बाद धर्मेंद्र को उनकी जगह रोल दे दिया गया था।

इस डायरेक्टर ने किया था बाहर

जिस डायरेक्टर ने अपनी फिल्म से अमिताभ को बाहर किया था, वो कोई और नहीं बल्कि ऋषिकेश मुखर्जी थे। अमिताभ बच्चन ने ऋषिकेश के साथ फिल्म ‘आनंद’ में पहली बार काम किया था। इस फिल्म में ऋषिकेश को अमिताभ के साथ काम करना बहुत अच्छा लगा था। जिसके कारण उन्होंने अमिताभ को अपनी ‘गुड्डी’ फिल्म ऑफर की थी। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि खुद ऋषिकेश मुखर्जी ने अमिताभ बच्चन को अपनी फिल्म से निकाल दिया था।

अमिताभ के पास अभी डेट्स नहीं

दरअसल इस बात का खुलासा ऋषिकेश मुर्खजी ने साल 1998 में एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया था-‘5 से 6 दिन की शूटिंग के बाद अमिताभ बच्चन सेक्रेटरी ने कहा कि अभी उनके पास डेट्स नहीं हैं। उस वक्त आनंद रिलीज हुई ही थी और सुपरहिट हो चुकी थी। जिससे अमिताभ रातों रात स्टार बन गए थे।

मैने भी दिखा दिया बाहर का रास्ता

मुझे ये बात अजीब लगी, तो मैंने भी उनके सेक्रेटरी से कहा कि अब अमिताभ ‘गुड्डी’ भी भूल जाएं। इसके बाद मैंने फिर अमिताभ को कॉल किया, वो मद्रास में थे, तब मैंने उन्हें बताया कि तुम गुड्डी से आउट हो चुके हो, लेकिन अगली फिल्म में रहोगे। इस तरह हम दोनों के रिश्ते फिर भी खराब नहीं हुए।

बता दें, अमिताभ बच्चन ने ऋषिकेश मुखर्जी के साथ फिल्म ‘आनंद’ के अलावा फिल्म ‘नमक हराम’, ‘चुपके चुपके’, ‘बेमिसाल’ में काम किया था। अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी थी, जिससे उन्हें कोई पहचान नहीं मिली थी। लेकिन फिल्म आनंद में राजेश खन्ना के साथ काम करने के बाद अमिताभ बच्चन की किस्मत पल्ट गई।

Next Story