Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

9 खिलाड़ियों को लगी चोट, 5 लगभग बाहर, मैच शुरू होने से पहले BCCI पर टुटा मुसीबतों का पहाड़?

naveen sahu
16 March 2023 11:18 AM GMT
BCCI
x

Bcci : दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल यानि इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत आगामी 31 मार्च से होने वाली है. इस टूर्नामेंट में एक बार फिर देश -विदेश के खिलाड़ी खिताबी जीत के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आने वाले है. आईपीएल 2023 के ऐलान के बाद से ही लगातार एक से …

BCCI

Bcci : दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल यानि इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत आगामी 31 मार्च से होने वाली है. इस टूर्नामेंट में एक बार फिर देश -विदेश के खिलाड़ी खिताबी जीत के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आने वाले है. आईपीएल 2023 के ऐलान के बाद से ही लगातार एक से बाद एक कई खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबरें सामने आ रही है.

टी20 लीग शुरू होने से पहले ही कई खिलाड़ी पूरी तरह से इस लीग से बाहर हो चुके है और कुछ के खेलने पर अभी भी संदेह बना हुआ है. ऐसे में आइये नज़र डालते है उन खिलाड़ियों पर जो करोड़ो की बोली में खरीदे जाने के बाद भी मैदान से बाहर ही नज़र आयेंगे.

1. जसप्रीत

टीम इंडिया के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह लम्बे समय से टीम से बाहर चल रहे है. एशिया कप से पहले ही स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से बुमराह एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. इसके बाद अब सामने आई जानकारी के मुताबिक बुमराह आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके है. बुमराह के बाहर होने से मुंबई इंडियन्स को बड़ा झटका लगा है. वो इस समय रिकवरी के लिए न्यूजीलैंड गये हुए है. आंकड़ों की माने तो बुमराह आईपीएल में अभी तक 145 विकेट अपने नाम कर चुके है जिसमें उनकी इकॉनमी 7.4 और औसत 23.31 का रहा है.

2. झाय रिचर्डसन

इस लिस्ट में मुंबई इंडियन्स का एक और खिलाड़ी जगह बनाता है. मुंबई ने को 1.5 करोड़ की कीमत में अपने साथ जोड़ा था. टीम के तेज़ गेंदबाज़ झाय रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके है. साल के शुरुआत हफ्तें में ही उन्हें हैमस्ट्रिंग की परेशानी हुई थी. चोट के बाद से ही अभी तक वो कोई भी क्रिकेट मैच नहीं खेल सके है. उन्होंने हाल ही में जल्दी सही होने की वजह से सर्जरी का सहारा भी लिया है लेकिन इसकी वजह से उनका टूर्नामेंट से बाहर होना तय है. आईपीएल में झाय रिचर्डसन अभी तक 3 मुकाबले खेल चुके है जिसमें उनके नाम पर 3 विकेट दर्ज है.

3. विल जैक्स

आईपीएल शुरू होने से पहले अपने पहले आईपीएल टाइटल को जीतने की कोशिश कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को भी विल जैक्स के तौर पर एक बड़ा झटका लगा है. विल जैक्स को पिछले साल दिसम्बर महीने में आयोजित की गयी ऑक्शन में आरसीबी ने 3.20 करोड़ रुपए में उन्हें अपने साथ जोड़ा था. लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो विल जैक्स मासपेशियों में खिंचाव की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके है. आगामी सीजन में आरसीबी की टीम ने विल जैक्स को ग्लेन मैक्सवेल के कवर खिलाड़ी के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया था. बता दें विल पहले बार आईपीएल में शामिल हुए थे लेकिन इस बार भी उन्हें डेब्यू करने के लिए इन्तजार करना होगा.

4. ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के सबसे युवा कप्तानों में से एक ऋषभ पंत टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक है. पिछले कई सीज़न से पंत टीम के लिए मैच विनिंग पारियाँ खेल रहे है. ऐसे में आगामी सीज़न में उनके अपनी कप्तानी में टीम को खिताबी जीत दिवालने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन पिछले साल दिसम्बर महीने में सड़क दुर्घटना की वजह से पंत गंभीर रूप से घायल हो गये थे. ऐसे में मैदान में वापसी पर उन्हें कई महीनों का समय लगने वाला है. ऐसे में पंत आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके है. आईपीएल में पंत अभी तक 98 मुकाबले खेल चुके है जिसमें उन्होंने 147.91 की शानदार स्ट्राइक रेट से 2833 रन बनाये है जिसमें एक शतक भी शामिल है.

naveen sahu

naveen sahu

    Next Story