Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

Relationship Tips: भूलकर भी पति के सामने पत्नी को नहीं करनी चाहिए ये 4 बातें, वरना रिश्ते पर पड़ सकता है ऐसा असर

Rohit Banchhor
15 March 2023 4:08 AM GMT
Relationship Tips:
x

Relationship Tips:

Relationship Tips: नई दिल्ली: पति-पत्नी का रिश्ता बेहद ही खूबसूरत होता है। और इस रिश्ते में एक-दूसरे पर विश्वास होना बेहद जरूरी होता है। एक महिला और पुरुष शादी के फेरे लेते समय सात वजन भी लेते हैं। Relationship Tips: इन वचनों में वह हर सुख दुख में एक दूसरे का साथ देना का वादा …

Relationship Tips:
Relationship Tips:

Relationship Tips: नई दिल्ली: पति-पत्नी का रिश्ता बेहद ही खूबसूरत होता है। और इस रिश्ते में एक-दूसरे पर विश्वास होना बेहद जरूरी होता है। एक महिला और पुरुष शादी के फेरे लेते समय सात वजन भी लेते हैं।

Relationship Tips: इन वचनों में वह हर सुख दुख में एक दूसरे का साथ देना का वादा करते हैं लेकिन असल जिंदगी में दो लोगों का एक साथ रहना, एक दूसरे को समझना इतना आसान नहीं होता। आपकी छोटी बड़ी कई बातें आपके साथी के मन में नाराजगी ला सकती हैं और रिश्ते में खटास भर सकती हैं। पति पत्नी को शादी के शुरुआती दिनों में एडजेस्ट करना पड़ता है।

READ MORE: Corona Returns: भारत में कोरोना को लेकर फिर आई डरावनी खबर! इस राज्य में दोगुनी स्पीड से बढे केस! इतने लोगों ने गंवाई जान

Relationship Tips: जब वह एक दूसरे को समझने के दौर में होते हैं तो कई उतार-चढ़ाव उनके जीवन में आते हैं। कई बार तो आधी समस्या आपके कुछ ऐसा बोलने के कारण आ जाती हैं, जो आपके साथी को पसंद नहीं आती। महिलाएं खास कर बातों बातों में वह कह जाती है तो उनके रिश्ते में दरार ला सकता है। रिश्ते को मजबूत बनाने और किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए पत्नियों को पति के सामने सोच समझ कर बोलना चाहिए। पत्नियों को अपने पति से बात करते समय कुछ बातों को खास ध्यान रखना चाहिए। जानते हैं उन पांच बातों के बारे में जो पत्नी को पति के सामने बिल्कुल नहीं करनी चाहिए।

मायके की न करें अधिक तारीफ

Relationship Tips: शादी के बाद अक्सर महिलाएं अपने पति या ससुरालवालों के सामने मायके की तारीफ करती हैं। ऐसा ज्यादा करने से बचें। मायके की अधिक तारीफ करने से हो सकता है कि आपके पति को ऐसा महसूस हो कि आप उनके परिवार से अपने परिवार की तुलना कर रही हैं। पति को ये भी लग सकता है कि आप उनके साथ खुश नहीं हैं और इसलिए अक्सर अपने मायके की ही तारीफ करती रहती हैं। ये पति को नापसंद हो सकता है।
विज्ञापन

ससुराल की बुराई करना

Relationship Tips: लगभग हर पुरुष चाहता है कि पत्नी उसके परिवार को अपना समझे। ऐसे में अगर आप अपने पति के सामने सास ससुर,ननद या देवर किसी की भी बुराई करती हैं तो ये आपके पति को अच्छा नहीं लगेगा। हो सकता है कि वह आपको कुछ न कहें लेकिन पति से बार बार ससुरालवालों की चुगली करना अच्छी बात नहीं। इससे पति के मन में रिश्ते को लेकर खटास आ सकती है।

न करें पति की तुलना

Relationship Tips: पति कभी भी पसंद नहीं करते कि पत्नी उनकी तुलना किसी और से करें। खास कर किसी अन्य पुरुष से अगर आप अपने पति की तुलना करती हैं तो उन्हें ये बुरा लग सकता है। इससे वह आपसे नाराज भी हो सकते हैं या बहस भी हो सकती है।

पति को दें अटेंशन

Relationship Tips: हर मर्द अपनी पत्नी का पूरा महत्व चाहता है। किसी कार्यक्रम या गैदरिंग के दौरान आप अपने पति को भूल न जाएं। उनको महत्व और समय दें। दोस्तों या रिश्तेदारों में इतना बिजी न हों कि पति के साथ समय बिताना ही याद न रहे। पति को आपका अटेंशन चाहिए होता है। खासकर आपके और उनके दोस्तों के सामने। ऐसा न करने पर उन्हें बुरा लग सकता है और रिश्ते में दूरी आ सकती है।

Next Story