Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Breaking: दर्दनाक- ईंट भट्ठे में दम घुटने से पिता-पुत्र समेत 5 श्रमिकों की मौत, जानिए कहां हुआ ये खौंफनाक हादसा?

Rohit Banchhor
15 March 2023 5:43 AM GMT
CG Breaking: दर्दनाक- ईंट भट्ठे में दम घुटने से पिता-पुत्र समेत 5 श्रमिकों की मौत, जानिए कहां हुआ ये खौंफनाक हादसा?
x

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. जिले में बसना ब्लॉक के ग्राम गढ़फुलझर में बीती रात एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां ईंट भट्ठा में काम करने वाले 5 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं 1 गंभीर रूप से घायल है, जिसे इलाज के लिए …

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. जिले में बसना ब्लॉक के ग्राम गढ़फुलझर में बीती रात एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां ईंट भट्ठा में काम करने वाले 5 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं 1 गंभीर रूप से घायल है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार ये श्रमिक ईंट भट्ठा में ईंटों को पकाने के लिए आग लगाकर भट्ठा के ऊपर ही सो गए. इससे 6 श्रमिकों में से 5 की दर्दनाक मौत हो गई. सुबह आसपास के ग्रामीणों ने जब यह देखा तो श्रमिकों को उठाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं उठे. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. घटना की पुष्टि बसना थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर ने की है.

read more: CG NEWS: कहां गई इंसानियत? आंध्र प्रदेश के ठेकेदार ने छत्तीसगढ़ के 11 मजदूरों को बनाया बंधक, पढ़ें चंगुल से भागकर आए युवक की गुहार?

पुलिस से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार गढ़फुलझर गांव में कुंज बिहारी पांड़े का ईंट का भट्ठा है. वह श्रमिकों से ईंट बनवाकर उसे पकाने के लिए ठेके पर दिया था. ईंट पकाने के लिए यहां 6 श्रमिक गंगा राम बिसी 55वर्ष, दशरथ बिसी 30वर्ष, सोना चंद भोई 40 वर्ष, वरुण बरिहा 24वर्ष, जनक राम बरिहा 35 वर्ष और मनोहर बिसी 30 वर्ष काम कर रहे थे. ईंट भट्ठा में रात 12 बजे तक काम चल रहा था. थकान होने के कारण श्रमिक भट्ठा के ऊपर लेट गए थे. इसी दौरान ईंट भट्ठा से निकलने वाले धुएं से सभी का दम घुट गया होगा. हालांकि मौत के असल कारण की जानकारी पीएम के बाद ही पता चल पाएगी.

घटना में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हुई है। इसमें पिता गंगाराम बिसी 55 वर्ष के साथ उसका बेटा दशरथ बिसी शामिल है, जबकि दूसरा बेटा मनोहर बिसी गंभीर रूप से घायल है। इसी तरह मृतकों में सोनाचंद्र भोई 40 वर्ष, वरूण बरिहा 24 वर्ष और जनक राम बरिहा 35 वर्ष शामिल है। सभी मृतकों के शव पीएम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसना ले जाया गया है। यहां पीएम के पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Next Story