Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Community Verdict: विवाह समारोह में सिर्फ क्लीन शेव दूल्हे को ही मिलेगी एंट्री! इस समुदाय ने सुनाया अजब-गजब फरमान!

Rohit Banchhor
14 March 2023 8:47 AM GMT
Community Verdict:
x

Community Verdict:

Community Verdict:जयपुर। विवाह समारोह में सिर्फ क्लीन शेव दूल्हे को ही एंट्री मिलेगी…ये बात सुनने में भले ही आपको अजीब लग रही हो लेकिन ये खबर पक्की है, दरअसल, राजस्थान में सामूहिक विवाह समारोहों का आयोजन कराने वाली एक स्थानीय समिति ने एक अजीबोगरीब फैसला किया है। फैसले के मुताबिक, ऐसे आयोजनों में केवल क्लीन …

Community Verdict:
Community Verdict:

Community Verdict:जयपुर। विवाह समारोह में सिर्फ क्लीन शेव दूल्हे को ही एंट्री मिलेगी…ये बात सुनने में भले ही आपको अजीब लग रही हो लेकिन ये खबर पक्की है, दरअसल, राजस्थान में सामूहिक विवाह समारोहों का आयोजन कराने वाली एक स्थानीय समिति ने एक अजीबोगरीब फैसला किया है। फैसले के मुताबिक, ऐसे आयोजनों में केवल क्लीन शेव दूल्हा ही भाग ले सकता है.

Community Verdict:लंबी दाढ़ी वाले को वापस किया (Community Verdict) जाएगा। यह फैसला श्री क्षत्रिय कुमावत सामूहिक विवाह समिति द्वारा बुलाई गई बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया, जो 30 मार्च को सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन करेगी।

read more: Shweta Tiwari: 42 साल की उम्र में श्वेता तिवारी करने जा रही हैं तीसरी शादी? जानिए कौन बनेगा उनका हमसफ़र? देखें एक्ट्रेस का ये दिल मचला देने वाला लुक!

Community Verdict:समिति के अधिकारियों ने निर्देश दिया है कि शादी में सिर्फ क्लीन शेव दूल्हों को ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और दाढ़ी रखने वालों को वापस भेज दिया जाएगा। इसे लेकर गोविंदगढ़ में बैठक हुई, जिसमें समिति के अध्यक्ष सत्यनारायण मवार व सचिव छोटूराम मावल ने कहा कि भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए दूल्हों को मुंडन कराकर आने का निर्देश दिया जाता (Community Verdict) है। पश्चिमी प्रभाव के तहत कई दूल्हे अपनी शादी के लिए लंबी दाढ़ी के साथ आते हैं, जो अशोभनीय लगते हैं। कई बार उनकी पहचान छिपी रहती है।

Community Verdict: समिति के सभी सदस्यों ने इस आदेश पर अपनी सहमति दी और स्वीकार किया कि विवाह समारोह में केवल क्लीन शेव दूल्हे को आने की अनुमति दी (Community Verdict) जाएगी। सूत्रों ने बताया कि अब तक नौ जोड़ों ने नियमों का पालन करते हुए शादी के लिए पंजीकरण कराया है।

Next Story