Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

OMG: किसान के घर खुदाई में मिला खजाना! PM आवास योजना में बन रहा था मकान तभी धरती उगलने लगी बेशकीमती चीजें, फिर...

Rohit Banchhor
13 March 2023 3:16 AM GMT
OMG: किसान के घर खुदाई में मिला खजाना! PM आवास योजना में बन रहा था मकान तभी धरती उगलने लगी बेशकीमती चीजें, फिर...
x

जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन (Jalaun) से एक दिलचस्प खबर सामने आ रही है. यहां एक किसान के निर्माणाधीन मकान की खुदाई में करीब 250 चांदी के सिक्के निकले हैं. खास बात ये है कि खुदाई में निकले ये सिक्के लगभग 150 साल पुराने बताए जा रहे हैं. सिक्कों के अलावा चांदी के कड़े भी …

जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन (Jalaun) से एक दिलचस्प खबर सामने आ रही है. यहां एक किसान के निर्माणाधीन मकान की खुदाई में करीब 250 चांदी के सिक्के निकले हैं. खास बात ये है कि खुदाई में निकले ये सिक्के लगभग 150 साल पुराने बताए जा रहे हैं. सिक्कों के अलावा चांदी के कड़े भी मिले हैं. चांदी के सिक्के और कड़ों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. जिस जगह से खुदाई में चांदी के सिक्के निकले हैं, वहां पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चांदी के इतने पुराने सिक्के जालौन कोतवाली क्षेत्र के व्यासपुरा गांव से मिले हैं. गांव के किसान कमलेश कुशवाहा प्रधानमंत्री आवास योजना की मदद राशि से मकान बनवा रहे थे. शुक्रवार, 10 मार्च को मकान की नींव खोदते वक्त अचानक मजदूरों को चांदी के सिक्के मिले. ये खबर पूरे इलाके में फैल गई. गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को दी.

READ MORE: New Hyundai Creta SUV 2023: Hyundai Creta के Facelift वेरिएंट के आगे बाकी कारें लगेंगी टांय-टांय फिस्स! कंपनी ने धाँसू फीचर्स के साथ ही बनाया ये मास्टरप्लान

सूचना मिलते ही जालौन कोतवाली पुलिस ने बन रहे घर को अपने कब्जे में ले लिया. फॉरेंसिक टीम के साथ पुरातत्व विभाग को इसकी जानकारी दी गई. 10 मार्च की देर रात तक प्रशासन की ओर से खुदाई कराई गई. इस दौरान मौके से 250 चांदी के सिक्के और चांदी के 4 कड़े बरामद होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक बरामद किए गए चांदी के ये सिक्के साल 1861 में इस्तेमाल किए जाते थे.

इस मामले में उरई के उप जिलाधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि उन्हें खुदाई के दौरान सिक्के मिलने की सूचना मिली थी. वह पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंचे, वहां पर एक किसान का मकान बन रहा था.

READ MORE: Hindu Nav Samvatsar 2080: हिंदू नववर्ष की शुरुआत के साथ ही माता को प्रसन्न करने करें ये उपाय! जानें इस बार क्या होने वाला है खास?

थाने पर जाकर सिक्कों की आधाकारिक गिनती कराई जाएगी। उसके बाद मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। अभी मौके पर प्रशासन नजर बनाए हुए है. SDM के मुताबिक मकान बनाने का काम रोक कर पुलिस और राजस्व टीम की ओर से वहां खुदाई कराई गई. खुदाई में अभी तक 250 से अधिक चांदी के सिक्के मिल चुके हैं. सुरक्षा की दृष्टि से उस जगह पर पुलिस तैनात कर दी गई है. साथ ही सिक्कों को जब्त करते हुए कोतवाली पहुंचा दिया गया है.

Next Story