Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Chhattisgarh Weather Updates: छत्तीसगढ़ में तपाने लगी गर्मी, राजधानी समेत इन जिलों में बढ़ा तापमान, पढ़ें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

Rohit Banchhor
13 March 2023 5:47 AM GMT
Chhattisgarh Weather Updates:
x

Chhattisgarh Weather Updates:

Chhattisgarh Weather Updates:रायपुर: छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। प्रदेश में होली के बाद से ही चुभने वाली गर्मी का एहसास होने लगा है। बात करें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और जगदलपुर की तो यहां तापमान बढ़ा है। 37.3 डिग्री के साथ प्रदेश का सबसे गर्म शहर रायगढ़ है। जबकि रात में हल्की …

Chhattisgarh Weather Updates:
Chhattisgarh Weather Updates:

Chhattisgarh Weather Updates:रायपुर: छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। प्रदेश में होली के बाद से ही चुभने वाली गर्मी का एहसास होने लगा है। बात करें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और जगदलपुर की तो यहां तापमान बढ़ा है। 37.3 डिग्री के साथ प्रदेश का सबसे गर्म शहर रायगढ़ है। जबकि रात में हल्की ठंड रहती है।

मौसम एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये अचानक नहीं बल्कि बेहद धीमी गति से हो रहा है। कुछ हिस्सों से आ रही ठंडी हवाओं ने गर्मी बढ़ने की रफ्तार को थाम रखा है। लेकिन मार्च के आखिरी में सूरज तकलीफ बढ़ाएगा।

read more: UPSC Success Story: साधु की तरह बिताया जीवन तब जाकर बन पाईं IAS अधिकारी, पढ़ें परी बिश्नोई के सफलता की ये इंस्पायर कर देने वाली कहानी

Chhattisgarh Weather Updates:मौसम विभाग के एक्सपर्ट HP चंद्रा ने कहा, 13 मार्च सोमवार को उत्तर, उत्तर पश्चिम की ओर से हवाएं छत्तीसगढ़ आने की संभावना है। प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके कारण अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है लेकिन तापमान में बढ़ोतरी का क्रम लगातार बने रहने की संभावना है।

सबसे गर्म शहर रायगढ़
Chhattisgarh Weather Updates:9 मार्च से 12 मार्च तक प्रदेश के हर हिस्से में तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई है। माैसम विभाग के मुताबिक 9 मार्च को सबसे गर्म शहर 37.2 डिग्री के साथ महासमुंद था और सबसे ठंडा 13.7 डिग्री के साथ नारायणपुर। मगर इस दिन के बाद लगातार सबसे गर्म शहर रायगढ़ रहा है। 10 मार्च को रायगढ़ 37, 11 मार्च को 36.9 और 12 मार्च को 37.3 डिग्री के साथ प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा है।

Chhattisgarh Weather Updates:ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी रायगढ़ ही सबसे गर्म शहर होगा। इसके पीछे की वजह है, यहां लगातार इंडस्ट्रियल एक्टिविटी के लिए पेड़ों का काटा जाना, डस्ट का हवा में बढ़ना और उद्योगों से निकलने वाली गर्मी है जो इस शहर कि फिजा को भी लगातार गर्म करती जा रही है।

read more: Oscars 2023 Live Updates: ऑस्कर्स में बजा भारत का डंका! RRR के Naatu Naatu ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड, डिटेल में जानिए किसे मिले कौन सा ख़िताब?

बारिश के भी आसार
Chhattisgarh Weather Updates: मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 48 घंटों में तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है । इसके 1 या 2 दिन बाद फिर से 2- 3 डिग्री की गिरावट भी संभावित है । 14 ,15 और 16 मार्च तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर बिजली गिरने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।

Next Story