Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

BSNL Recharge Plan : होली के बाद भी धमाकेदार ऑफर बरकरार! मात्र 19 रुपये में 90 दिनों तक चलेगा BSNL का ये प्रीपेड प्लान, जियो और एयरटेल भी रह गए पीछे...

naveen sahu
13 March 2023 10:49 AM GMT
BSNL Recharge Plan
x

नई दिल्ली। BSNL Recharge Plan : अगर आपसे कोई कहें कि 19 रुपये में आपको 90 दिनों की वैधता वाला प्लान मिल सकता है तो क्या आप यकीं कर पाएंगे? नहीं न? लेकिन यह बिल्कुल सही है, ऐसा सरकार के स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) कर रही है। जी हां BSNL …

BSNL Recharge Plan

नई दिल्ली। BSNL Recharge Plan : अगर आपसे कोई कहें कि 19 रुपये में आपको 90 दिनों की वैधता वाला प्लान मिल सकता है तो क्या आप यकीं कर पाएंगे? नहीं न? लेकिन यह बिल्कुल सही है, ऐसा सरकार के स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) कर रही है। जी हां BSNL महज 19 रुपये में 90 दिनों की वैधता वाला प्रीपेड प्लान प्रदान कर रही है।

यही नहीं बल्कि इस प्लान में यूजर्स को 50MB डाटा भी दिया जाता है। यहां हम बीएसएनएल के इस प्लान की तुलना मार्केट में मौजूद अन्य कंपनियों के इसी बजट में आने वाले प्लान से करके बता रहे हैं। आप यहां जान सकते हैं कि अन्य कंपनियां Jio, Airtel और Vodafone Idea इस बजट में अपने यूजर्स को क्या सुविधाएं प्रदान कर रही हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Read More : BSNL 5G : देश में जल्द शुरू होगी BSNL की 5जी सर्विस, पूरे देश में लगेगा टावर! जानें कब होगा रोलआउट
  • BSNL का 19 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: BSNL के 19 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में कुल 50MB डाटा आता है। वैधता को देखते हुए इस प्रीपेड प्लान में 90 दिनों की वैधता दी जाती है। यह एक प्लान एक्सटेंशन पैक है।
  • Airtel का 19 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: Airtel के 19 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में कुल 1GB डाटा दिया जाता है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान में 1 दिन की वैधता मिलती है।
  • Vodafone Idea का 19 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: Vodafone Idea के 19 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में कुल 1GB डाटा मिलता है। वैधता के लिए इस प्लान में 24 घंटे की वैधता प्रदान की जाती है। इस प्लान में मूवीज और टीवी शो का लाभ लिया जा सकता है।
  • Jio का 26 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: Jio के 26 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में कुल 2GB डाटा प्रदान किया जाता है। वैधता की बात करें तो इस प्लान में 28 दिनों की वैधता दी जाती है। हालांकि यह प्लान सिर्प JioPhone यूजर्स के लिए ही सीमित है। हाई स्पीड डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 64 Kbps तक कम हो जाती है।
  • वहीं दूसरा 20 रुपये वाला टॉप-अप वाउचर है, जिसमें यूजर्स को 14.95 रुपये का टॉकटाइम मिलता है।

कुल मिलाकर बात करें तो भारत की बीएसएनएल कंपनी ही इतने कम रुपये में वैधता को बढ़ाने का अवसर देती है। बाकी अन्य प्लान में आपको डाटा तो ज्यादा मिलेगा, लेकिन वैधता बीएसएनएल जैसी नहीं मिलेगी।

Next Story