Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Virat Kohli Century: विराट कोहली ने कर दिखाया बड़ा कमाल! साढ़े तीन साल बाद टेस्ट क्रिकेट में जड़ा शतक, पढ़ें खिलाड़ी के ये रिकॉर्ड्स

Rohit Banchhor
12 March 2023 10:10 AM GMT
Virat Kohli Century:
x

Virat Kohli Century:

Virat Kohli Century: अहमदाबाद: टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी मैच में बड़ा कमाल कर दिखाया। मैच में कोहली ने टेस्ट में अपने शतकों का सूखा खत्म कर दिया है। उन्होंने अहमदाबाद में अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक लगाया। Virat Kohli Century: अंतरराष्ट्रीय …

Virat Kohli Century:
Virat Kohli Century:

Virat Kohli Century: अहमदाबाद: टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी मैच में बड़ा कमाल कर दिखाया। मैच में कोहली ने टेस्ट में अपने शतकों का सूखा खत्म कर दिया है। उन्होंने अहमदाबाद में अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक लगाया।

Virat Kohli Century: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह उनका 75वां शतक है। इसके साथ ही वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे स्थान पर आ गए हैं। सचिन ने भारत के लिए कुल 100 शतक लगाए थे। वहीं, विराट अब तक 75 शतक लगा चुके हैं। इनमें से 28 शतक टेस्ट में, 46 वनडे में और एक टी20 में आया है।

read more: Urfi Javed bold video: लैक्मे फैशन वीक में डायपर पहनकर पहुंच गई उर्फी जावेद? यूजर्स ने लिए मजे, पढ़ें उटपटांग कमेंट्स

Virat Kohli Century: टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का पिछला शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था। इसके बाद से वह टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए थे। अब उन्होंने यह सूखा खत्म किया है। विराट कोहली ने 23 मैच और 41 पारी बाद टेस्ट क्रिकेट में शतकीय पारी खेली है। इससे पहले टेस्ट में दो शतकों के बीच उन्हें अधिकतम 11 पारी का इंतजार करना पड़ा था। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका 16वां शतक है। उन्होंने टेस्ट और वनडे में आठ-आठ शतक लगाए हैं।

Virat Kohli Century: टेस्ट क्रिकेट में यह विराट कोहली का दूसरा सबसे धीमा शतक भी है। इस शतक के लिए उन्होंने 241 गेंदों का सामना किया। कोहली का सबसे धीमा शतक 2012 में नागपुर के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ आया था। उस मैच में उन्होंने अपने शतक के लिए 289 गेंदों का सामना किया था।

read more: सुपरस्टार बाप के ये है सुपर फ्लॉप बेटे, जिन्हे दर्शकों ने सिरे से नकार दिया…

Virat Kohli Century: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16वीं बार शतकीय पारी खेली है। वह किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले पर तीसरे नंबर पर हैं। इस मामले में सचिन सबसे ऊपर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 शतक लगाए। वहीं, दूसरे नंबर पर डॉन ब्रैडमैन हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलफ 19 शतक लगाए थे।

Rohit Banchhor

Rohit Banchhor

    Next Story