Begin typing your search above and press return to search.
Tech

Telegram New Features 2023 : टेलीग्राम यूजर्स के लिए खुशखबरी, नए इमोजी और पावर सेविंग मोड जैसे कई तगड़े फीचर्स हुए ऐड 

viplav
12 March 2023 6:06 PM GMT
Telegram New Features 2023
x

नई दिल्ली। Telegram New Features 2023 : वॉट्सऐप को एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप माना जाता है, लेकिन टेलीग्राम भी कहीं पीछे नहीं है. ये वॉट्सऐप को कड़ी टक्कर देता है, और अब ऐप ने ऐसे-ऐसे धांसू फीचर्स की पेशकश कर दी है कि यकीनन वॉट्सऐप की बोलती बंद हो जाएगी. साथ ही नई …

नई दिल्ली। Telegram New Features 2023 : वॉट्सऐप को एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप माना जाता है, लेकिन टेलीग्राम भी कहीं पीछे नहीं है. ये वॉट्सऐप को कड़ी टक्कर देता है, और अब ऐप ने ऐसे-ऐसे धांसू फीचर्स की पेशकश कर दी है कि यकीनन वॉट्सऐप की बोलती बंद हो जाएगी. साथ ही नई सुविधाओं को देखते हुए लोग भी जोरशोर से ऐप को डाउनलोड करने में लग गए हैं.

Power Saving Mode : लेटेस्ट अपडेट के साथ, टेलीग्राम ने अपने पावर सेविंग मोड में अपग्रेड किया है. अपडेट के बाद, आपकी बैटरी के एक निश्चित % तक पहुंचने पर पावर सेविंग मोड को ऑटोमैटिकली चालू करने के लिए सेट किया जा सकता है. बता दें कि यूज़र्स को वॉट्सऐप में इस तरह का फीचर नहीं मिलता है.

इसके लिए आपको टेलीग्राम की सेटिंग में जाना होगा. फिर उसके बाद पावर सेविंग में पावर सेविंग मोड को टॉगल करना होगा या फिर आप ऑटोप्ले, एनिमेशन और इफेक्ट्स के लिए अलग-अलग सेटिंग्स को ट्वीक कर सकते हैं.

Playback Speed : टेलीग्राम यूज़र्स वीडियो, पॉडकास्ट, आवाज और वीडियो मैसेज की प्लेबैक स्पीड को बदल सकेंगे. अब आप 0.2x–2.5x के बीच किसी भी स्पीड को चुनने के लिए 2x बटन दबाकर और भी ज़्यादा आसान सुविधा पा सकेंगे.

Read Time : टेलीग्राम के जिस भी ग्रुप में 100 से कम मेंबर हैं, उनमें अब रीड रीसिप्ट दिखाई देगी. यानी कि इससे पता चल जाएगा कि आपके मैसेद को किसने कब पढ़ा है.

Auto-Send Invite Links : टेलीग्राम यूज़र्स अब ये कंट्रोल कर सकते हैं कि उन्हें किसे ग्रुप में जोड़ना है और किसे नहीं. अगर आप किसी रेस्ट्रिक्स किए हुए व्यक्ति को इनवाइट कर रहे हैं, तो अब आप उन्हें एक मैसेज के रूप में तुरंत एक इन्वाइट लिंक सेंड कर सकते हैं.

New Emojis : लेटेस्ट टेलीग्राम अपडेट में कस्टम इमोजी के 10 नए पैक भी शामिल किए गए हैं. हालांकि, ये फीचर सिर्फ टेलीग्राम प्रीमियम यूज़र्स के लिए उपलब्ध है.

Next Story