Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

सुपरस्टार बाप के ये है सुपर फ्लॉप बेटे, जिन्हे दर्शकों ने सिरे से नकार दिया...

vishal kumar
12 March 2023 7:00 AM GMT
सुपरस्टार बाप के ये है सुपर फ्लॉप बेटे, जिन्हे दर्शकों ने सिरे से नकार दिया...
x

मुंबई। बॉलीवुड में शुरुआत से ही नेपोटिज्म हावी है। पृथ्वीराज कपूर से लेकर रणबीर कपूर और अनिल कपूर से लेकर सोनम कपूर और धर्मेंद्र से लेकर करण देओल इसके उदाहरण है। इन स्टार्स पर फैंस उनके पेरेंट्स की वजह से ज्यादा एक्सपेक्ट करते है। लेकिन हर स्टारकिड्स दर्शकों के आशा में खड़ा नहीं उतरता और …

मुंबई। बॉलीवुड में शुरुआत से ही नेपोटिज्म हावी है। पृथ्वीराज कपूर से लेकर रणबीर कपूर और अनिल कपूर से लेकर सोनम कपूर और धर्मेंद्र से लेकर करण देओल इसके उदाहरण है। इन स्टार्स पर फैंस उनके पेरेंट्स की वजह से ज्यादा एक्सपेक्ट करते है। लेकिन हर स्टारकिड्स दर्शकों के आशा में खड़ा नहीं उतरता और धीरे धीरे अपने पिता के परछाई में दबकर रह जाता है। दरअसल आज हम बात कर रहें बॉलीवुड की उन पांच बाप-बेटे की जोड़ियों की जिसमें बाप तो फिल्मों में सुपरहिट रहा लेकिन बेटे सुपरफ्लॉप साबित हुए।

फिरोज खान और फरदीन खान

फिल्म जगत में फरदीन खान की हैंडसमनेस के चर्चे हुआ करते थे। वह एक्टर फिरोज खान के बेटे हैं। फरदीन खान का भी फिल्मी सफर कुछ खास नहीं रहा और उन्होंने बॉलीवुड से किनारा कर लिया। उन्होंने 1998 में आई फिल्म 'प्रेम अग्न' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फरदीन को आखिरी बार 2010 मे आई फिल्म 'दूल्हा मिल गया' में देखा गया था। बता दें कि फरदीन खान अपने बढ़े हुए वजन के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हुए थे।

विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना

लिस्ट में बात करेंगे 70 के दशक के हैंडसम हंक माने जाने वाले एक्टर विनोद खन्ना की। आज विनोद खन्ना हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी फिल्में आज भी उनका अदायगी का लोहा मनवाती हैं। उनकी हिट लिस्ट में एक से एक सुपरहिट फिल्म शमिल हैं। बता दें कि विनोद खन्ना ने कई फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाकर भी सुपरहिट साबित हुए हैं। बात करें उनके दोनों बेटों अक्षय और राहुल खन्ना की तो बता दें कि एक बार को अक्षय ने कुछ फिल्मों में सराहनीय काम किया है लेकिन राहुल को लोग आज भी नहीं जानते हैं।

Mithun Chakraborty

मिथुन और मिमोह चक्रवर्ती

बॉलीवुड में आज भी पिछले 30 सालों से अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत रहे एक्टर मिथुन के बेटे महाक्क्षय (मिमोह) हैं। मिमोह ने फिल्म साल 2008 में फिल्म जिम्मी से बॉलीवुड में दस्तक दी थी। लेकिन फिल्म बड़ी फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद मिमोह को फिल्म हॉन्टेड, रॉकी और इश्कदरियां और कॉमेडी फिल्म तुक्का फिट में देखा गया था लेकिन इनमें से उनकी एक भी फिल्म हिट ना हो सकी।

जुबली स्टार राजेंद्र कुमार और कुमार गौरव

अब बात करेंगे एक्टर राजेंद्र कुमार की जी हां राजकपूर और धर्मेंद्र और दिलीप कुमार के समय के हिट एक्टर रहे हैं राजेंद। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से एक सुपरहिट फिल्में हिंदी सिनेमा को दी है जिनके गाने आज भी लोग गुनगुनाते हैं। बता दें कि फिल्म जगत की सबसे प्रभावशाली और प्रतिष्ठित फिल्म मदर इंडिया में राजेंद्र कुमार की एक्टिंग ने लोगों को उनका दिवाना बना दिया था। मेरे महबूब, हमराही, संगम, आरजू, गीत और आप आए बहार आई जैसी हिट फिल्में उनकी लिस्ट में शामिल होती हैं। वहीं, उनके बेटे कुमार गौरव (मनोज तुली) का फिल्मी करियर बड़ा फ्लॉप साबित हुआ। बता दें कि साल 1981 में आई उनकी पहली फिल्म लव स्टोरी ने तो कमाल किया था लेकिन इसके बाद उनकी एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में आने से उनका करियर बैठ गया.

READ MORE : बॉलीवुड के इस सुपरस्टार के बयान ने खिसका दी थी पाक पीएम के पैरों तलें जमीन, बदले में अभिनेता के साथ किया कुछ ऐसा …

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन

आखिर में बात करेंगे सदी के महानायक यानी की अमिताभ बच्चन की। फिल्म इंडस्ट्री में बिग बी की सफलता को देखते हुए उनके बारे में जितनी बात की जाए उतनी ही कम है। अमिताभ का स्टारडम इतना ऊंचा है कि ये शब्दों में बयां नहीं हो सकता है। बता दें कि जितना उनके बेटे अभिषेक बॉलीवुड में फ्लॉप साबित हुए हैं उससे कही ज्यादा अमिताभ ने नाम कमाया है।

Next Story