Begin typing your search above and press return to search.
Accident

दर्दनाक: घर में लगी भीषण आग, 3 मासूम समेत 5 लोगों की जिन्दा जलकर मौत, वजह जानकर कांप उठेगी रूह

Rohit Banchhor
12 March 2023 2:39 AM GMT
दर्दनाक: घर में लगी भीषण आग, 3 मासूम समेत 5 लोगों की जिन्दा जलकर मौत, वजह जानकर कांप उठेगी रूह
x

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से दिल को दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां घर में आग लग जाने की वजह से 5 लोगों की जिन्दा जलकर मौत हो गई. वहीं एक बुजुर्ग महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. …

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से दिल को दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां घर में आग लग जाने की वजह से 5 लोगों की जिन्दा जलकर मौत हो गई. वहीं एक बुजुर्ग महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि एक झोपड़ी में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई जिससे पांच लोगों की जान चली गई. मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारी के मुताबिक, घटना रूरा थाना क्षेत्र के हारमऊ बंजाराडेरा गांव की है. घटना की जानकारी मिलने के बाद भारी पुलिस बल के साथ डीएम एसपी भी मौके पर पहुंचे. घटना के बाद पुलिस फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड के साथ जांच में जुट गई.

read more: Rang Panchami 2023: आज रंग पंचमी पर जानिए किन देवी-देवताओं पर चढ़ाएं कौन सा रंग? पढ़ें इस पर्व से जुड़ी पौराणिक मान्यता

इस हादसे को लेकर बताया जा रहा है की गांव में रहने वाले सतीश कुमार पत्नी काजल और 3 मासूम बच्चों के साथ अपनी झोपड़ी में सो रहे थे. देर रात अचानक छप्पर में आग लगने से चीख पुकार मच गई. चीख पुकार सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की पर देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और दंपति समेत 3 मासूमों की जिंदा जलकर मौत हो गई.

आग बुझाने में सतीश की बुर्जुग मां रेशमा भी गंभीर रूप से झुलस गई जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिला अस्पताल में मौजूद गांव के उदयपाल ने बताया की सतीश पत्नी बच्चों के साथ सो रहे थे तभी देर रात छप्पर के ऊपर जल रहे बल्ब में शार्ट सर्किट से आग लग गई.

घटनास्थल पर पहुंचे एसपी बीबीजीटीएस मूर्ती ने बताया की गांव में सतीश और उसकी पत्नी काजल और बच्चों के जलने की जानकारी मिली, मौके पर सभी आधिकारी फॉरेंसिक, फायर ब्रिगेड और डॉग स्क्वॉड की टीम लेकर पहुंचे.

घायल महिला के इलाज की देखरेख के लिए जिलाधिकारी नेहा जैन जिला अस्पताल पहुंची और डॉक्टरों से घायल महिला का सही तरीके से इलाज करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी नेहा जैन ने बताया की हारामऊ गांव में दंपति समेत तीन बच्चों की आग से मौत हो गई है. आग किस वजह से लगी इसकी जांच की जा रही है.

Next Story