Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Air India Flight : फ्लाइट में पी सिगरेट, फिर खोलने लगा इमरजेंसी गेट, क्रू मेंबर्स ने हाथ-पैर बांधकर बैठा दिया

viplav
12 March 2023 11:24 AM GMT

मुंबई : Air India Flight : फ्लाइट के बाथरूम में धूम्रपान करने और अन्य यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में एक अमेरिकी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मुंबई पुलिस ने रविवार को ये जानकारी दी और बताया कि 37 वर्षीय रमाकांत के खिलाफ मुंबई के सहार पुलिस स्टेशन ने 11 मार्च को उड़ान के …

मुंबई : Air India Flight : फ्लाइट के बाथरूम में धूम्रपान करने और अन्य यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में एक अमेरिकी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मुंबई पुलिस ने रविवार को ये जानकारी दी और बताया कि 37 वर्षीय रमाकांत के खिलाफ मुंबई के सहार पुलिस स्टेशन ने 11 मार्च को उड़ान के बीच में असुविधा पैदा करने के लिए मामला दर्ज किया है. आरोपी एयर इंडिया की लंदन-मुंबई वाली उड़ान में यात्रा कर रहा था.

मुंबई पुलिस के अनुसार, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 336, विमान अधिनियम 1937, 22, 23 और 25 (धूम्रपान के लिए) के तहत मामला दर्ज किया गया है. एयर इंडिया के क्रू मेंबर ने सहार पुलिस को बताया कि उड़ान में धूम्रपान की अनुमति नहीं होती है. आरोपी जब बाथरूम में गया तो अलार्म बजने लगा और हम सभी चालक दल बाथरूम की ओर भागे. हमने देखा कि उसके हाथ में एक सिगरेट थी. हमने तुरंत उसके हाथ से सिगरेट फेंक दी. फिर उसने सभी क्रू मेंबर्स पर चिल्लाना शुरू कर दिया.

किसी तरह हम उसे सीट पर ले गए. लेकिन कुछ देर बाद उसने विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की. उसके व्यवहार से सभी यात्री डर गए और वह फ्लाइट में नौटंकी करने लगा. वह हमारी बात सुनने को तैयार नहीं था और चिल्ला रहा था. फिर हमने उसके हाथ-पैर बांध दिए और उसे सीट पर बिठा दिया. आरोपी फिर अपना सिर पीटने लगा.

पुलिस ने कहा, "यात्रियों में एक व्यक्ति डॉक्टर था. उसने आकर उसकी जांच की. फिर रमाकांत ने कहा कि उसके बैग में कुछ दवा है, लेकिन बैग की जांच करने पर एक ई-सिगरेट बरामद हुई." फ्लाइट के लैंड होने के बाद यात्री रमकांत को सहार पुलिस को सौंप दिया गया. उसे हिरासत में लेकर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस के अनुसार आरोपी भारतीय मूल का है लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका का नागरिक है और उसके पास अमेरिकी पासपोर्ट है.

पुलिस ने कहा, "हमने आरोपी के नमूने को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है ताकि पुष्टि की जा सके कि वह नशे की हालत में था या मानसिक रूप से परेशान था."

viplav

viplav

    Next Story