Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Smart TV: अब कबाड़ TV को इस आसान ट्रिक से बनाएं स्मार्ट! फिर जमकर चलाएं इंटरनेट और लें वीडियोज का मजा!

Rohit Banchhor
11 March 2023 4:49 AM GMT
Smart TV:
x

Smart TV:

Smart TV: टीवी लोगों के मनोरंजन का साधन बन गया है. वहीँ बात करें आजकल के टीवी की तो ये ज़माने के हिसाब से और भी स्मार्ट होते जा रहे हैं. आज के दौर में ज्यादातर स्मार्ट टीवी ऐसे हैं जिनमें आप आसानी से इंटरनेट भी चला सकते हैं और स्मार्टफोन से कनेक्ट भी कर …

Smart TV:
Smart TV:

Smart TV: टीवी लोगों के मनोरंजन का साधन बन गया है. वहीँ बात करें आजकल के टीवी की तो ये ज़माने के हिसाब से और भी स्मार्ट होते जा रहे हैं. आज के दौर में ज्यादातर स्मार्ट टीवी ऐसे हैं जिनमें आप आसानी से इंटरनेट भी चला सकते हैं और स्मार्टफोन से कनेक्ट भी कर सकते हैं.

Smart TV: हालांकि अगर आप नया स्मार्ट टीवी खरीदते हैं तो आपको इसके लिए 10,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये चुकाने पड़ सकते हैं. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो हम आपके लिए एक बेहद ही तगड़ा डिवाइस लेकर आए हैं जो आपके पुराने वाले टीवी को स्मार्ट टीवी बना देगा.

READ MORE: Chaitra Navratri 2023: इस दिन से शुरू हो रही है चैत्र नवरात्रि, जानिए माता को प्रसन्न करने क्या करें और क्या नहीं! फटाफट नोट कर लें शुभ मुहूर्त से लेकर सबकुछ…

कौन सा है ये डिवाइस
Smart TV: जिस डिवाइस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसे फायर स्टिक कहते हैं. ये एक बेहद ही जोरदार डिवाइस है जो आपके नॉर्मल टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट हो जाता है. इसके साथ ही आपको एक रिमोट कंट्रोल भी दिया जाता है. इस फायर स्टिक का आकार काफी छोटा होता है और यह आपकी मुट्ठी में भी फिट हो सकता है. इसकी बदौलत आप अपने साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं.

कैसे करता है काम
Smart TV: अगर आप इसे इस्तेमाल करना नहीं जानते तो हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल एक बार फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट कर दिया जाए तो आप इसे रिमोट की मदद से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको प्रीइंस्टॉल्ड एप्स देखने को मिल जाते हैं जिनपर आप वीडियो देख सकते हैं साथ ही गेम भी खेल सकते हैं. आपको बस रिमोट की मदद से फायर स्टिक को एक्सेस करना है और इंटरनेट कनेक्शन की मदद से आप इस पर वीडियो देख सकते हैं. मार्केट में इसकी कीमत 2500 से लेकर 3000 के बीच है.

Next Story