Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

H3N2: क्या कोरोना से घातक है ये वायरस? भारत में इससे पहली मौत की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Rohit Banchhor
10 March 2023 8:21 AM GMT
H3N2:
x

H3N2:

H3N2:बेंगलुरु: भारत में इन्फ्लुएंजा वायरस एच3एन2 को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बताया गया है कि कर्नाटक के हासन के रहने वाले एक 82 वर्षीय व्यक्ति की इस वायरस से मौत की पुष्टि हुई है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, मृत का नाम हीरा गौड़ा है और उसकी मौत एक मार्च को हुई …

H3N2:
H3N2:

H3N2:बेंगलुरु: भारत में इन्फ्लुएंजा वायरस एच3एन2 को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बताया गया है कि कर्नाटक के हासन के रहने वाले एक 82 वर्षीय व्यक्ति की इस वायरस से मौत की पुष्टि हुई है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, मृत का नाम हीरा गौड़ा है और उसकी मौत एक मार्च को हुई थी। अब टेस्टिंग में पता चला है कि वह एच3एन2 वायरस से संक्रमित था।

H3N2:अधिकारी ने बताया कि हीरा गौड़ा डायबिटीज और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित था। उसे 24 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और एक मार्च को उसकी मौत हो गई। छह मार्च को उसकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

READ MORE: CG NEWS: घर वाले बेटे पर बना रहे थे शादी का दबाव, तभी नाराज बेटे ने किया कुछ ऐसा कि बुलानी पड़ गई पुलिस, फिर जो हुआ वो….

H3N2:ज्ञात हो कि पांच दिन पहले ही कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने एच3एन2 के मामलों को लेकर अफसरों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की थी। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, केंद्र ने हर हफ्ते 25 टेस्ट्स का टारगेट रखा है। उन्होंने कहा कि यह संक्रमण 15 साल से छोटे बच्चों और 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में ज्यादा देखा जाता है।

READ MORE: Pat Cummins mother passes away: टेस्ट सीरीज के बीच सामने आई बुरी खबर, इस दिग्गज खिलाड़ी की मां का निधन, ACB-BCCI ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

H3N2:गौरतलब है कि देश में इस वक्त एच3एन2 वायरस, जिसे हॉन्गकॉन्ग फ्लू भी कहते हैं, इसके 90 केसों की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा एच1एन1 वायरस के भी आठ केस रिपोर्ट हुए हैं। इस तरह के मामलों के देश में बढ़ने पर डॉक्टरों ने भी बयान जारी किए हैं। इससे संक्रमित लोगों में बुखार, सर्दी, कफ, सांस लेने में समस्या देखी गई है। इसके अलावा उन्हें बदनदर्द, गले में खराश और डायरिया की शिकायत हो सकती है। यह लक्षण एक हफ्ते तक रहते हैं।

Next Story