Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Vastu Tips : मुफ्त में कभी ना लें और न दें ये चीजें, घर में आती है दरिद्रता! होने लगते हैं कलेश…

Sharda Kachhi
7 March 2023 2:20 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली। Vastu Tips : वास्तु शास्त्र में विश्वास करने बालों के लिए हर चीज वास्तु से जुड़ी होती है जैसे कि हम अपने घर में ख्याल आ रहे हैं और क्या नहीं यह भी महत्वपूर्ण होता है आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें के बारे में बताने जा रहे हैं जिस को घर में …

Vastu Tipsनई दिल्ली। Vastu Tips : वास्तु शास्त्र में विश्वास करने बालों के लिए हर चीज वास्तु से जुड़ी होती है जैसे कि हम अपने घर में ख्याल आ रहे हैं और क्या नहीं यह भी महत्वपूर्ण होता है आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें के बारे में बताने जा रहे हैं जिस को घर में रखने से दरिद्रता एवं क्लेश होता है यह चीज कभी किसी से उधार में नहीं लेना चाहिए तो आइए जानते हैं इनके बारे में

नमक- वास्तु के अनुसार, नमक का संबंध शनि से होता है. ऐसा कहते हैं कि दूसरों से कभी भी मुफ्त में नमक लेकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. अगर आपको किसी कारणवश किसी से नमक लेना भी पड़ रहा है तो उसके बदले आपको कोई अन्य चीज उन्हें देनी चाहिए. मुफ्त में नमक का प्रयोग करने से जीवन में रोग और कर्ज की समस्या भी बढ़ जाती है.

सुई- वास्तु के अनुसार, मुफ्त में मिली सुई का कभी प्रयोग नहीं करना चाहिए. मुफ्त में किसी से सुई ली जाए तो इससे जीवन में नकारात्मकता बढ़ने लगती है और घर के लोगों के बीच प्रेम संबंध खराब होने लगते हैं. ये आपके दांपत्य जीवन को प्रभावित करने के साथ-साथ आर्थिक मोर्चे पर भी नुकसान देती है. बेहतर होगा कि आप बाजार से नई सुई खरीदकर ही उसका इस्तेमाल करें.

रुमाल- हमें गलती से भी मुफ्त में मिले रुमाल का प्रयोग नहीं करना चाहिए. ऐसा कहते हैं कि रुमाल यदि मुफ्त में लेकर इस्तेमाल किया जाए तो उससे लोगों के बीच मनमुटाव हो जाता है. आपसी अनबन बढ़ जाती है. लोगों के बीच संबंध खराब होने लगते हैं. इससे न तो रुमाल कभी दूसरों से मांगकर इस्तेमाल करें और ना ही किसी को अपना रुमाल दें.

लोहा और तेल- इन दोनों ही चीजों को शनि देव से जोड़कर देखा जाता है. ऐसा कहते हैं कि लोहे या तेल का मुफ्त में इस्तेमाल जीवन में प्रतिकूल प्रभाव को बढ़ावा देता है. दान में लिए लोहे से घर में दरिद्रता आती है, जबकि मांगा हुआ तेल आर्थिक मोर्चे पर इंसान को कमजोर बनाता है. आप पाई-पाई के लिए मोहताज हो सकते हैं. इसलिए इन चीजों का कभी मांगकर इस्तेमाल न करें.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Next Story