Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Royal Enfield ला रही है अपनी सबसे दमदार बाइक, लॉन्च होते ही मार्केट में मचाएगी धमाल, एक क्लिक में जानें सारी खासियत...

naveen sahu
7 March 2023 4:46 AM GMT
Royal Enfield
x

नई दिल्ली। भारत पहला बाजार होगा जहां नई Royal Enfield की इस बाइक को लॉन्च किया जा रहा है. कंपनी ने कहा है कि इसकी डिलीवरी कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएगी भारत में एक धमाकेदार बाइक लाने जा रही है. कंपनी Super Meteor 650 की कीमतों का ऐलान करेगी. भारत पहला बाजार है, …

Royal Enfield

नई दिल्ली। भारत पहला बाजार होगा जहां नई Royal Enfield की इस बाइक को लॉन्च किया जा रहा है. कंपनी ने कहा है कि इसकी डिलीवरी कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएगी भारत में एक धमाकेदार बाइक लाने जा रही है. कंपनी Super Meteor 650 की कीमतों का ऐलान करेगी. भारत पहला बाजार है, जहां कपनी इस बाइक की डिलिवरी शुरू करने जा रही है।

यह कंपनी की तीसरी बाइक है, जो 650 सीसी इंजन के साथ लाई गई है. इससे पहले भारत में इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 भी इस इंजन के साथ आती हैं. सुपर मीटियॉर 650 को कंपनी की 2020 में लॉन्च हुई मीटियॉर 350 पर ही आधारित है.

अब ला रही है अपनी सबसे दमदार बाइक लांच होते ही छा जाएगी बाजार में मिडलवेट सेगमेंट की पॉपुलर बाइक बनाने वाली कंपनी Royal Enfield ने अपनी अपकमिंग baik Super Meteor 650 से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने गोवा में चल रहे अपने एन्युअल मोटरसाइकिल फेस्टिवल राइडर मेनिया 2022 में पहली बार बाइक को पेश किया है।

हालांकि, क्रूजर मोटरसाइकिल का वर्ल्ड प्रीमियर कुछ दिन पहले इटली के मिलान में 2022 EICMA में भी हुआ था. सुपर मेटेओर 650 की price की घोषणा जनवरी January 2023 में की जाएगी. उम्मीद है भाई कि डिलीवरी भी इस महीने ही शुरू होगी जी हां. फिलहाल ग्राहक इसे 10,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके राइडर मेनिया में विजिटर बुक कर सकते है।

Read More : Royal Enfield Bullet 350 : अब रॉयल एनफील्ड बुलेट खरीदने के लिए नहीं देने होंगे लाखों रुपए, बस 50 हजार में पूरा होगा ड्रीम, जानिए डिटेल्स

बाइक को दो मॉडल में पेश किया जाएगा. इसमें पहला सुपर मेटेओर 650 और सुपर मेटेओर 650 टूरर होगा. पहले में मॉडल में एस्ट्रल ब्लैक, एस्ट्रल ब्लू, एस्ट्रल ग्रीन, इंटरस्टेलर ग्रे और इंटरस्टेलर ग्रीन जैसे पांच रंगों में ऑप्शन मिलते हैं, जबकि दूसरे मॉडल को 2 रंग ऑप्शन सेलेस्टियल रेड और सेलेस्टियल ब्लू में खरीदा जा सकते है. बाइक को इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 की तरह एक ही चेसिस पर बनाया गया है हां.

Super मेटेओर 650 में एलईडी हेडलाइट, डुअल-चैनल एबीएस और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के रूप में कई मॉडर्न फीचर्स मिलता हैं. Bike का कुल वजह 241 किलोग्राम है, जो इसे अब तक की सबसे भारी रॉयल एनफील्ड bike बनाता है. पूरी तरह से फुट-फॉरवर्ड फुट कंट्रोल छोटी मेटेओर 350 से लिए गया हैं. Bike में 648cc का एयर-कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन मिलती है, जो इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल GT 650 की तरह 47 BHP की पावर और 52 NM टॉर्क जनरेट करती है.

एक्सेसरीज में मिलेंगी ये चीजें रॉयल इनफील्ड

क्रूजर बाइक कंपनी Royal Enfield अब ला रही है अपनी सबसे दमदार bike Super Meteor 650 लांच होता ही छा जाएगी बाजार में सुपर मेटेओर 650 टूरर एक्सेसरीज में डीलक्स टूरिंग डुअल-सीट, और टूरिंग विंडस्क्रीन, पैसेंजर बैकरेस्ट, डीलक्स फुटपेग,और जानो भाई लॉन्गहॉल पैनियर्स, टूरिंग हैंडलबार और एलईडी इंडिकेटर्स शामिल हैं. दूसरी ओर, स्टैंडर्ड वैरिएंट के साथ उपलब्ध किया गया है एक्सेसरीज में बार एंड मिरर्स, डीलक्स फुटपेग, और सोलो फिनिशर, एलईडी इंडिकेटर्स और मशीन्ड व्हील्स हैं।

Next Story