Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

राबड़ीदेवी के बाद अब लालू की बारी, CBI कर रही पूछताछ, जानें क्या है Land For Job Scam...

naveen sahu
7 March 2023 8:12 AM GMT
Land For Job Scam
x

दिल्ली। Land For Job Scam : लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू यादव परिवार की मुसीबत कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सोमवार सुबह सीबीआई की टीम पूछताछ के लिए पहुंची थी। जांच एजेंसी जमीन के बदले रेलवे में नौकरी दिलाने के …

Land For Job Scam

दिल्ली। Land For Job Scam : लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू यादव परिवार की मुसीबत कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सोमवार सुबह सीबीआई की टीम पूछताछ के लिए पहुंची थी। जांच एजेंसी जमीन के बदले रेलवे में नौकरी दिलाने के मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की। वहीं अब CBI के रडार में लालू यादव भी आ गए हैं। फिलहाल CBI लालू यादव से लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में पूछताछ कर रही हैं।

Land For Job Scam : दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर पर लालू यादव फिलहाल रह रहे हैं। यहीं पर पूछताछ के लिए एजेंसी के अधिकारी दिल्ली में मीसा के घर पर पहुंचे। इससे पहले सोमवार को ही सीबीआई की टीम ने पटना जाकर राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। इस मामले में लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती का नाम भी शामिल है। लालू यादव ने दिसंबर में ही अपना किडनी ट्रांसप्लांट कराया था। लंबे समय तक वहीं रहने के बाद वह दिल्ली लौटे हैं और अब मीसा भारती के आवास पर ही हैं।

Read More : Eoin Morgan Retirement : England को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान मोर्गन ने किया सन्यास का ऐलान, सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा, ट्वीट कर दी जानकारी

जानें क्या हैं लैंड फॉर जॉब स्कैम (Land For Job Scam)
लैंड फॉर जॉब स्कैम करीब 14 साल पुराना है। तब लालू यादव साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे और उन्होंने मंत्री रहते हुए लोगों को रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन ली थी। लालू यादव 2004 से 2009 तक रेल मंत्री थे। CBI का कहना है कि पटना में लालू यादव के परिवार ने 1.05 लाख वर्ग फीट जमीन पर कब्जा कर रखा है।

Land For Job Scam : सीबीआई ने चार्जशीट में आरोप लगाया है कि जोनल रेलवे में सब्स्टीट्यूट की भर्ती का कोई विज्ञापन या पब्लिक नोटिस जारी नहीं किया गया था और रेलवे में गुपचुप भर्तियां की गई थी और जिन परिवारों ने अपनी जमीन दी, उनके सदस्यों को रेलवे में मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में नियुक्ति दी गई। राबड़ी देवी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पत्नी हैं, जो आईआरसीटीसी घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक हैं।

Next Story