Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 7 Mar 2023 : कन्या और वृषभ राशि वालों को परीक्षा में मिलेंगे सफल परिणाम, भगवान हनुमान की बरसेगी कृपा, जानिए अपना हाल   

viplav
6 March 2023 6:33 PM GMT
Horoscope Today 24 Apr 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 7 Mar 2023 : ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। आज को मंगलवार है और इस दिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। …

Horoscope Today 2 Mar 2023

नई दिल्ली। Horoscope Today 7 Mar 2023 : ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। आज को मंगलवार है और इस दिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है।

मेष-मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं।

वृष-संयत रहें। क्रोध से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। आय में वृद्धि होगी। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी।

मिथुन-मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। कारोबार में परिश्रम में कमी आएगी। किसी नये कारोबार की योजना बन सकती है। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी।

कर्क-वाणी में मधुरता रहेगी, परन्तु मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। सचेत रहें। किसी मित्र के सहयोग से आय बढ़ सकती है। लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है।

सिंह-मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी के लिए साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं।

कन्या-आत्मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग भी बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। सुखद समाचार मिलेगा।

तुला-मन अशान्त रहेगा। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार में वृद्धि होगी। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। परन्तु जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्रा के सहयोग से नए कारेाबार की शुरुआत करेंगे।

वृश्चिक-मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार में कठिनाइयां भी आ सकती है। सेहत का ध्यान रखें। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु-मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मन परेशान भी हो सकता है। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे।

मकर-मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। सम्पत्ति से आय बढ़ सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी।

कुंभ-मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परन्तु कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। भाइयों से मनमुटाव हो सकता है।

मीन-किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। कारोबार में भी कठिनाइयां आ सकती है। भागदौड़ भी अधिक रहेगी। धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेंगे।

Next Story