Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Ind Vs Aus: अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज की होगी वापसी? पिच में दिखेंगे ये बड़े बदलाव, एक नजर अपडेट्स पर...

Rohit Banchhor
6 March 2023 5:36 AM GMT
Ind Vs Aus:
x

Ind Vs Aus:

Ind Vs Aus: नई दिल्ली: अहमदाबाद में नौ मार्च से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अंतिम एकादश में जगह मिलने की उम्मीद है. शमी को कार्यभार प्रबंधन के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट से विश्राम …

Ind Vs Aus:
Ind Vs Aus:

Ind Vs Aus: नई दिल्ली: अहमदाबाद में नौ मार्च से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अंतिम एकादश में जगह मिलने की उम्मीद है. शमी को कार्यभार प्रबंधन के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट से विश्राम दिया गया था.

Ind Vs Aus: भारतीय टीम प्रबंधन ने मेडिकल स्टाफ के परामर्श से IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के ज्यादातर मैचों को खेलने वाले और एकदिवसीय विश्व कप की योजना में शामिल तेज गेंदबाजों के कार्यभार प्रबंधन की योजना बनाई है. शमी शुरुआती दो टेस्ट खेले थे और वह एकदिवसीय टीम का भी हिस्सा हैं. इंदौर टेस्ट में टीम में उनकी जगह उमेश यादव को शामिल किया गया था.

ये भी पढ़ें: Amitabh Bachchan gets Injured : एक्शन सीन करते घायल हुए महानायक,सांस लेने में भी आ रही दिक्कत, अस्पताल में कराया गया भर्ती…

Ind Vs Aus: शुरुआती तीन टेस्ट में सिराज ने सिर्फ 24 ओवर गेंदबाजी की है और 17 से 22 मार्च तक खेले जाने वाले तीनों एकदिवसीय में उनके अंतिम एकादश में शामिल रहने की संभावना है. ऐसे में उन्हें मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट में विश्राम दिया जा सकता है.

Ind Vs Aus: शमी इस श्रृंख्ला में अब तक सबसे बेहतर तेज गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने दो मैचों में 30 ओवर गेंदबाजी की है और सात विकेट चटकाये है. मोटेरा की सूखी पिच पर टीम को उनकी अधिक जरूरत होगी. ऐसी पिच रिवर्स स्विंग के लिए अनुकूल हो सकती है. भारत चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से आगे चल रहा है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए उसे इस मुकाबले को जीतना होगा.

ये भी पढ़ें:
Sumbul Touqeer Buys New Home: इमली ने मुंबई में खरीदा करोड़ों का घर! सोशल मीडिया में VIDEO शेयर कर फैंस को दिखाई झलक…

Ind Vs Aus: बता दें कि टेस्ट मैच शुरू होने में कुछ दिन से कम बाकी है और अभी यह पता नहीं है कि BCCI (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ‘क्यूरेटर’ तपोश चटर्जी और आशीष भौमिक जब यहां की जिम्मेदारी अपने हाथ में लेंगे तो पिच का मिजाज कैसा होगा. उन्होंने कहा, ‘जाहिर तौर पर पिछले कुछ दिनों से BCCI की मैदान और पिच समिति स्थानीय क्यूरेटर को निर्देश दे रही है लेकिन निश्चित रूप से हमारा प्रयास एक अच्छी टेस्ट मैच पिच तैयार करना है.’ अहमदाबाद में पिछली बार कोविड-19 महामारी के दौरान दो टेस्ट मैच खेले गए थे. यह दोनों मैच दिन-रात्रि थे और ये मुकाबले दो दिनों के अंदर खत्म हो गये थे.

Next Story