Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG BIG BREAKING: बेरोजगारों को हर महीने मिलेगा 2500 रुपए भत्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं के लिए भी खुला पिटारा, जानिए और क्या कुछ रहा खास?

Rohit Banchhor
6 March 2023 7:51 AM GMT
CG BIG BREAKING: बेरोजगारों को हर महीने मिलेगा 2500 रुपए भत्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं के लिए भी खुला पिटारा, जानिए और क्या कुछ रहा खास?
x

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भरोसे का बजट पेश करते हुए राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है. जन घोषणा पत्र के वादे के अनुसार सीएम ने 18 से 35 साल के बेरोजगार युवाओं के लिए 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया है. ये भी पढ़ें: CG Budget Live Updates: CM …

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भरोसे का बजट पेश करते हुए राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है. जन घोषणा पत्र के वादे के अनुसार सीएम ने 18 से 35 साल के बेरोजगार युवाओं के लिए 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें: CG Budget Live Updates: CM भूपेश बघेल पेश कर रहे हैं बजट, प्रदेशवासियों के लिए खोला सौगातों का पिटारा, पढ़ें पल-पल की अपडेट्स

राज्य के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के लिए सीएम ने बड़ा ऐलान किया है. आंगनबाड़ी कार्रकर्ताओं का भत्ता 6500 से बढ़ाकर 10 हजार किया गया है. वहीं, आंगनबाड़ी सहायिकाओं का 3550 से बढ़ाकर 5 हजार किया गया है. मुख्यमंत्री ने नवा रायपुर से दुर्ग तक लाइट मेट्रो की घोषणा की. इसी तरह 101 नवीन स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाएंगे. मनेंद्रगढ़, जांजगीर, कवर्धा और गीदम में नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे.

ये भी पढ़ें: CG Budget Live : CM भूपेश बघेल पेश कर रहे हैं भरोसे का बजट, TCP24 पर देखें सीधा प्रसारण …

मध्याह्न भोजन के अंतर्गत रसोइयों के मानदेय 1800, ग्राम पटेल को दिए जा रहे 2 हजार रुपये को 3 हजार करने की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री कन्या विवाह सहायता राशि में बढ़ोतरी की गई है.

Rohit Banchhor

Rohit Banchhor

    Next Story