Begin typing your search above and press return to search.
Popular Stories

Tata Blackbird SUV: Tata की न्यू Blackbird के सामने Hyundai Creta भी फेल! धाँसू फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

Rohit Banchhor
5 March 2023 4:22 AM GMT
Tata Blackbird:
x

Tata Blackbird:

Tata Blackbird: नई दिल्ली: अगर आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, टाटा मोटर्स एक न्यू कार पर काम कर रही है। यह एक एसयूवी सेगमेंट की कार होगी और इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस के साथ होगा। Tata Blackbird: टाटा की …

Tata Blackbird:
Tata Blackbird:

Tata Blackbird: नई दिल्ली: अगर आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, टाटा मोटर्स एक न्यू कार पर काम कर रही है। यह एक एसयूवी सेगमेंट की कार होगी और इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस के साथ होगा।

Tata Blackbird: टाटा की इस कार का नाम Tata Blackbird SUV है। टाटा की यह अपकमिंग कार टाटा नेक्सॉन और टाटा हैरियर के बीच में फिट बैठेगी। टाटा की इस अपकमिंग एसयूवी कार में कई अच्छे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेंगे। टाटा की नेक्सॉन की तरह यह भी ग्लोबल सेफ्टी रेटिंग में अच्छे स्टार हासिल कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Sonakshi Sinha Marriage Update: लो जी…आख़िरकार सामने आ ही गई सोनाक्षी सिन्हा के शादी की तारीख? पापा शत्रुघन भी हो गए राजी?

Tata Blackbird के डिजाइन की बात की जाए तो इस कार की लंबाई 4.2 मीटर की हो सकती है। यह पहला एएमपी प्रोडक्ट होगा, जिसकी लंबाई 4000 एएमपी से ज्यादा नहीं होगी। ऐसे में इस आईसीई इंजन वाली कार में कम से कम जीएसटी का भुगतान करना होगा। इस कार का डिजाइन टाटा नेक्सॉन और हैरियर से प्रेरित नजर आ सकता है। इसमें डीआरएल भी नजर आ सकते हैं और आकर्षक बंपर भी मिलेगा।

Tata Blackbird SUV के इंटीरियर की बात करें तो लीक्स रिपोर्ट्स से पता चलता है कि इसमें फ्री स्टैंडिंग टच स्क्रीन देखने को मिलेगा। यह बीचोंबीच सेट किया जाएगा। इसमें टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। साथ ही इसमें सनरूफ को भी शामिल किया जाएगा। 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

ये भी पढ़ें: Earthquake: भूकंप के तीन झटकों से कांप उठी धरती! दहशत में घर से बाहर निकले लोग, जानिए रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता?

Tata Blackbird SUV के इंजन को लेकर जानकारी सामने आई है कि इस कार में 1.2 लीटर थ्री सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो 130 बीएचपी की पावर और 178 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकेगा। इसके अलावा दूसरा इंजन का ऑप्शन 1.5 लीटर फॉर सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल होगा, जो 118 बीएचपी की पावर और 270 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

Next Story