Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Crime : सगाई न होने से नाराज 2 कुंवारे देवरों ने भाभी को कुल्हाड़ी से काटा, बचाने आए पड़ोसी को भी उतारा मौत के घाट, जानें पूरा मामला...

Sharda Kachhi
5 March 2023 10:43 AM GMT
Crime
x

जालौर : राजस्थान के जालौर के मोदरान गांव में पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर डबल मर्डर का मामला सामने आया है. दो सगे देवरों ने अपनी भाभी की निर्मम हत्या कर दी. साथ ही बीच-बचाव करने आए पड़ोसी को भी आरोपियों ने मौत के घाट उतार दिया. वारदात को अंजाम देने …

Crime जालौर : राजस्थान के जालौर के मोदरान गांव में पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर डबल मर्डर का मामला सामने आया है. दो सगे देवरों ने अपनी भाभी की निर्मम हत्या कर दी. साथ ही बीच-बचाव करने आए पड़ोसी को भी आरोपियों ने मौत के घाट उतार दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद एक आरोपी ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने का प्रयास भी किया.

पारिवारिक कलह और सगाई की बात को लेकर हुई कहासुनी के बाद देवरों ने कुल्हाड़ी से ताबड़तोड अपनी भाभी पर हमला बोल दिया और गले पर वार कर उसकी हत्या कर दी. इन दौरान आरोपियों ने अपने 12 साल के भतीज के गर्दन पर भी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. घायल मासूम को गंभीर हालात में भीनमाल के निजी अस्पताल मे भर्ती करवाया गया है.

रामसीन थाना पुलिस के अनुसार, रतनसिंह की पत्नी इंद्रा कंवर (उम्र 45) अपनी बेटी और बेटे के साथ घर में थी. उस दौरान उसके सगे देवर डुंगरसिंह और पहाड़सिंह अपनी शादी नहीं होने और भतीजी (इंद्रा की बेटी) को आटे-साटे की प्रथा में नहीं देने की बात को लेकर बहस करने लगे. विवाद बढ़ने पर दोनों ने अपनी सगी भाभी पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया.

उस दौरान पड़ोसी हरिसिंह ने आरोपियों को अपनी मां समान भाभी के साथ झगड़ा नहीं करने की सलाह दी, तो आरोपी उसके पीछे भागे और पीछे से कुल्हाड़ी से वार कर उसकी भी हत्या कर दी. मां पर किए गए हमले मे बीच बचाव करने आए भतीजे की गर्दन पर भी वार कर आरोपियों ने उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. फिर स्वयं एक आरोपी ने कीटनाशक दवाई पी कर आत्महत्या का प्रयास किया.

घटनाक्रम के दौरान परिवार की एक बच्ची दौड़कर 200 मीटर दूर स्थित पुलिस चौकी पहुंची. गनीमत यह रही कि पुलिस के जवान जल्दी मौके पर पहुंच गए. वरना दोनों आरोपी परिवार के अन्य सदस्यों पर भी हमला बोल सकते थे.

बताया जा रहा है कि मृतका के पति रतनसिंह हैदराबाद में व्यवसाय करते हैं. पुलिस ने उनको सूचना देकर बुला लिया है. फिलहाल पुलिस के पास के पास कोई परिवाद नहीं आया है. लेकिन पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत मे लेकर अस्पताल में भर्ती करवाया है.

घटना की जानकारी मिलते ही जालौर एसपी डॉ. किरण कंग सिद्धू, भीनमाल डिप्टी सीमा गुप्ता, रामसीन थानाधिकारी अरविंद कुमार राजपुरोहित मौके पर पहुंचे और शव को रामसीन राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. मौके से दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

इस मामले को लेकर जालौर पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू से एक निजी न्यूज़ चैनल को बताया, पुलिस को सूचना मिली थी कि मोदरान गांव में दो सगे देवरों ने अपनी भाभी और पड़ोसी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी है. सूचना के बाद मैं खुद मौके पर पहुंची. आरोपियों ने कीटनाशक का सेवन कर लिया था. उनको अस्पताल में भर्ती करवाया है. प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक और सगाई-संबंध को लेकर हुआ था. मृतका का पुत्र भी घायल है. मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात है.

Next Story