Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Central Jail Viral Video : जेल से लॉरेंस बिश्नोई गैंग का वीडियो वायरल, 7 अधिकारी सस्पेंड, 5 अरेस्ट

viplav
5 March 2023 4:35 PM GMT
Central Jail Viral Video
x

तरनतारन। Central Jail Viral Video : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में गोइंदवाल केंद्रीय जेल में बंद गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के दो गुर्गों मनदीप सिंह तूफान और मनमोहन सिंह मोहना की हत्या के एक हफ्ते बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने रविवार को सोशल मीडिया पर दो वीडियो को साझा किया है। …

तरनतारन। Central Jail Viral Video : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में गोइंदवाल केंद्रीय जेल में बंद गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के दो गुर्गों मनदीप सिंह तूफान और मनमोहन सिंह मोहना की हत्या के एक हफ्ते बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने रविवार को सोशल मीडिया पर दो वीडियो को साझा किया है। इनमें वे हत्या की जिम्मेदारी ले रहे हैं और जश्न मना रहे हैं।

Central Jail Viral Video : गैंगवार में शामिल सभी कैदी हाई सिक्योरिटी ब्लॉक में बंद थे। इसके बावजूद अंदर मोबाइल कैसे पहुंचा? इसकी जांच की जा रही है। पांच अधिकारियों समेत सात जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इनमें एडिशनल सुपरिंटेंडेंट जसपाल सिंह खैरा और हेड कांस्टेबल सुरिंदर सिंह का नाम भी शामिल है।

Central Jail Viral Video : जेल अधीक्षक इकबाल सिंह और सहायक अधीक्षक विजय कुमार को घटना के अगले दिन ही संस्पेंड कर दिया गया था। पुलिस ने वीडियो में दिखने वाले गैंगस्टरों और उपरोक्त जेल कर्मियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।
क्या है वीडियो में
Central Jail Viral Video : वीडियो में लॉरेंस गैंग के सचिन भिवानी, रजिंदर जौकर, अंकित सेरसा, अरशद खान और कशिश नजर आ रहे हैं। वीडियो में लॉरेंस गैंग का गुर्गा यह कहता नजर आ रहा है, 'ये भगवानपुरिया को अपना बाप मानते थे, देखो… देखो तूफान, मोहना।' वीडियो में गैंगस्टर सचिन भिवानी मारे गए गैंगस्टरों के शव दिखाते हुए कह रहा है, 'ये जग्गू के बंदे थे, ठीक है… हमने इन्हें बदमाशी दिखा दी।' वीडियो में वे जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं। एक अन्य बैरक में पुलिसकर्मी यहां-वहां भागते दिख रहे हैं।
यह है मामला
Central Jail Viral Video : गोइंदवाल जेल की बैरक नंबर 1 में लॉरेंस गैंग और बैरक नंबर 2 में जग्गू भगवानपुरिया गैंग के गुर्गे बंद थे। गैंगवार से 2-3 दिन पहले भी इनकी झड़प हुई थी। इसके चलते इनकी बैरकें अलग-अलग कर दी गई थीं। इसी रंजिश में 26 फरवरी को इन्होंने जग्गू गैंग के दो गुर्गों की हत्या कर दी थी।

Central Jail Viral Video : जग्गू गैंग ने लोहे की पत्तियां लेकर लॉरेंस गैंग के गुर्गों पर हमला किया तो लॉरेंस गैंग ने उनसे लोहे की पत्तियां छीनकर उनके सिर पर कई वार कर दिए। इस गैंगवार में मनदीप सिंह तूफान और मनमोहन सिंह मोहना की मौत हो गई जबकि केशव समेत तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे।

जेल में मोबाइल: पुलिस और गैंगस्टरों का गठजोड़
Central Jail Viral Video :पंजाब की जेलों में गैंगस्टरों व आतंकियों के पास मोबाइल मिलना कोई नहीं बात नहीं है। रोज किसी न किसी जेल में मोबाइल व सिम कार्ड बरामद होते रहते हैं। इनमें पटियाला के नाभा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल समेत तमाम जेलों में पुलिस और गैंगस्टरों का गठजोड़ सामने आता रहा है।

Central Jail Viral Video : हाईकोर्ट की कड़ी फटकार के बावजूद पुलिस ने तो जेलों में जैमर न लगा पाई है और न ही मोबाइल अंदर जाने से रोक पा रही है। गोइंदवाल में हुई घटना से जेल प्रशासन भी सवालों के घेरे में है। सीनियर अफसरों ने गैंगवार की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

Central Jail Viral Video : इस मामले की और गहराई से जांच होगी। इसमें संलिप्त सभी गैंगस्टरों को प्रोडक्शन वारंट पर लिया जाएगा और भविष्य में ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जेलों की सुरक्षा को और मजबूत बनाया जाएगा और चेकिंग बढ़ाई जाएगी, ताकि जेल के अंदर मोबाइल व अन्य संदिग्ध सामान न पहुंच सके। - सुखचैन सिंह गिल, आईजी, पंजाब पुलिस।

जेल में बंद गैंगस्टर ने सुरक्षा कर्मियों पर किया हमला
Central Jail Viral Video :
उधर, अमृतसर की केंद्रीय जेल में बंद गैंगस्टर ने जेल के सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया है। सहायक अधीक्षक दयाल सिंह के अनुसार जेल में बंद गैंगस्टर और तस्कर विशाल मल्होत्रा निवासी गुरु रामदास नगर गिलवाली गेट ने जेल के सुरक्षाकर्मियों के साथ झगड़ा किया है। जेल के नियमों का उल्लंघन किया है। जेल में अमन-कानून को भंग किया। इस संबंध में थाना इस्लामाबाद में शिकायत दी गई है।

Central Jail Viral Video : पंजाब की गोइंदवाल जेल से गैंगस्टरों की वीडियो वायरल होने के मामले में पंजाब सरकार ने सख्त एक्शन लिया है। जेल सुपरिंटेंडेंट सहित 7 अधिकारियों व कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। इनमें जेल सुपरिंटेंडेंट इकबाल सिंह, असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट विजय कुमार, एडिशनल सुपरिंटेंडेंट जसपाल सिंह खैहरा, एएसआई हरचरण सिंह व गुरविंदर सिंह, हेड कांस्टेबल सुरिंदर सिंह और सहायक सुपरिंटेंडेंट हरीश कुमार शामिल हैं। वहीं, पांच जेल अधिकारी व कर्मचारियों इकबाल सिंह, विजय कुमार, हरीश कुमार, हरचरण सिंह व गुरविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story