Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather update Today: इन राज्यों में सताएगी गर्मी, तो वहीँ यहां पड़ेंगे बारिश के छींटे! पढ़ें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

Rohit Banchhor
4 March 2023 2:46 AM GMT
Weather update Today:
x

Weather update Today:

Weather update Today: सर्दियों के मौसम के जाते ही अब बारी आ गई है गर्मियों के मौसम की. ऐसे में लाजिमी है कि चिलचिलाती धूप से लोगों का हाल बेहाल हो सकता है. इस बीच मौसम विभाग ने भी मार्च के महीने से ही भीषण गर्मी का अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही, IMD …

Weather update Today:
Weather update Today:

Weather update Today: सर्दियों के मौसम के जाते ही अब बारी आ गई है गर्मियों के मौसम की. ऐसे में लाजिमी है कि चिलचिलाती धूप से लोगों का हाल बेहाल हो सकता है. इस बीच मौसम विभाग ने भी मार्च के महीने से ही भीषण गर्मी का अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही, IMD ने हीटवेव की भी बात कही है.

Weather update Today: मौसम विभाग की मानें तो मार्च महीने में उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में औसत तापमान 40 से 42 डिग्री तक पहुंच सकता है. वहीं, मार्च के महीने में भयंकर हीटवेव या लू लोगों को परेशान कर सकती है. ताजा मौसम की बात की जाए तो मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि कर्नाटक के तटीय इलाकों में अगले 2 दिन भयंकर गर्मी पड़ सकती है और केरल के कसुरगुड़ और कन्नड़ जिलों में तापमान सामान्य से बढ़कर 39 डिग्री तक पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर के पार्किंग एरिया को लेकर इन बातों का रखें खास ध्यान! वरना पड़ सकते हैं लेने के देने, जानिए वास्तु शास्त्र में इसके मायने?

दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Weather update Today: राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां भी बढ़ते तापमान के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं. इससे मौसम में मामूली नर्मी देखने को मिल रही है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज यानी 4 मार्च को आसमान साफ रहेगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. दिल्ली में 03 मार्च को आनंद विहार इलाके में शाम के करीब 6 बजे AQI 198 दर्ज किया गया जो कि मध्यम श्रेणी में आता है. वहीं, IGI एयरपोर्ट इलाके में 118 दर्ज किया गया.

उत्तर प्रदेश में ऐसा रहा मौसम का हाल

Weather update Today: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवाएं चलने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, आज से लेकर 5 मार्च तक लखनऊ में तेज हवाएं चलने के आसार हैं. वहीं, अगर तापमान की बाद करें तो न्यूनतमम तापमान 17 और अधिकतम तापमान 33 रहेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि गाजियाबाद में भी अगले 3 तीन दिन तेज हवाओं को प्रकोप रहेगा. अधिकतम तापमान यहां भी 32 डिग्री पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें: Horoscope Today 4 Mar 2023 : वृष और कर्क राशि वालों के बदलेंगे भाग्य, शनि देव की होगी कृपा, जानिए अपना हाल..

इन राज्यों में बारिश

Weather update Today: वहीं लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के कई हिस्सों, पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, उत्तरी मराठवाड़ा और विदर्भ में बारिश और आंधी चलने की संभावना है. वहीं, गुजारत में भी बूंदाबांदी होने के आसार हैं.

Next Story