Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Shocking : दो साल तक जिसे कुत्ता समझ पाल रहा था परिवार, बड़ा हो कर वो निकला भयानक भालू, ऐसे हुआ खुलासा...

Sharda Kachhi
4 March 2023 8:52 AM GMT
Shocking
x

नई दिल्ली : दुनियाभर में पालतू जानवरों के शौकीन लोगों को अक्सर नए किस्म के जानवरों को पालते देखा जाता है. जिसमें कई बार जानवरों की नस्ल के बारे में सही जानकारी नहीं होने पर उनके साथ धोखा भी हो जाता है. हाल ही में चीन में रहने वाली एक फैमिली के साथ कुछ ऐसा …

Shocking नई दिल्ली : दुनियाभर में पालतू जानवरों के शौकीन लोगों को अक्सर नए किस्म के जानवरों को पालते देखा जाता है. जिसमें कई बार जानवरों की नस्ल के बारे में सही जानकारी नहीं होने पर उनके साथ धोखा भी हो जाता है. हाल ही में चीन में रहने वाली एक फैमिली के साथ कुछ ऐसा हुआ है. जानकारी के अनुसार चीन में एक परिवार बीते 2 साल से जिस जानवर को कुत्ता समझकर पाल रहा था वह एक लुप्तप्राय भालू निकला है. जिसकी जानकारी होने पर परिवार के लोग सन्न रह गए हैं.

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार जानकारी दी गई है कि सू युन अपने कुत्ते की भूख को लेकर काफी परेशान थी. इसके साथ ही समय के साथ उसका बढ़ता वजन और शरीर के कारण उन्हें उस पर शक भी हो रहा था. जिसके बाद सू युन तुरंत अधिकारियों के पास पहुंचीं और इस बात की जानकारी दी. अधिकारियों ने अपनी जांच में सू युन के पालतू कुत्ते की पहचान एशियाई भालू के रूप में की, जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया.

अधिकारियों ने जानकारी दी की भालू का वजन 400 पाउंड लगभग 182 किलोग्राम से अधिक था और यह एक मीटर तकरीबन 3 फीट जितना लंबा था. फिलहाल जिस जानवर को सूयुन ने पूरे दो सालों तक पाला उसे देख अधिकारी काफी डरे हुए थे. फिलहाल अब इस भालू को चीन के युन्नान वन्यजीव बचाव केंद्र ले जाया गया है. जहां पर उसकी देखरेख की जा रही है.

Next Story