Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Indian Army soldiers seen playing cricket: जहां हुआ था चीनी सेना से खूनी संघर्ष, वहां क्रिकेट खेलते दिखे भारतीय सेना के जवान, देखें ये दिल छू लेने वाला VIDEO...

Rohit Banchhor
4 March 2023 6:24 AM GMT
Indian Army soldiers seen playing cricket:
x

Indian Army soldiers seen playing cricket:

Indian Army soldiers seen playing cricket: नई दिल्ली: लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर भारतवासी का मन गदगद हो जाएगा। दरअसल, LAC में भारतीय सेना ने क्रिकेट जैसी अन्य गतिविधियों में हिस्सा लिया। Indian Army soldiers seen playing cricket:मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से …

Indian Army soldiers seen playing cricket:
Indian Army soldiers seen playing cricket:

Indian Army soldiers seen playing cricket: नई दिल्ली: लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर भारतवासी का मन गदगद हो जाएगा। दरअसल, LAC में भारतीय सेना ने क्रिकेट जैसी अन्य गतिविधियों में हिस्सा लिया।

Indian Army soldiers seen playing cricket:मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से प्रकाशित खबर के मुताबिक, जिस गलवां घाटी में 2020 में चीनी सेना के साथ खूनी झड़प हुई थी, वहीं भारतीय सेना के जवानों ने क्रिकेट खेला। सेना ने घोड़ों और खच्चरों पर गलवां घाटी के पास सर्वे भी किया। इसके अलावा पैंगोंग झील पर हाफ मैराथन जैसी गतिविधियों का आयोजन भी किया।

ये भी पढ़ें: Holi Special Trains: होली में अब ख़ुशी-ख़ुशी जा सकेंगे घर! यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, फटाफट नोट कर लें स्पेशल ट्रेनों का शेड्यूल

Indian Army soldiers seen playing cricket:समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गलवां घाटी के पास भारतीय सेना के जवान क्रिकेट खेलते दिखे। भारतीय सेना के हवाले से सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि बेहद ऊंचाई वाले इन क्षेत्रों में तैनात सेना की टुकड़ियां अत्यधिक सर्दियों के दौरान विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन करती हैं। जिससे प्रतिकूल मौसम के बावजूद जवानों का मनोबल बना रहे।

Indian Army soldiers seen playing cricket:सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों में सेना के कुछ जवान गलवान की बर्फ से ढंकी चोटियों और पथरीली घाटियों में क्रिकेट खेलते दिख रहे हैं। उन्होंने क्रिकेट खेलने के लिए पिच और विकेट का भी इंतजाम किया है। अलग-अलग तस्वीरों में जवान बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण करते दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Virat-Anushka In Ujjain : KL राहुल-अथिया के बाद विराट-अनुष्का पहुंचे महाकाल के दर्शन करने, भस्मारती में हुए शामिल…

Indian Army soldiers seen playing cricket:हालांकि, भारतीय सेना ने क्रिकेट कहां खेला जा रहा है, उसके सटीक लोकेशन का खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि यह इलाका पूर्वी लद्दाख से जुड़ा हो सकता है। बता दें कि यह गलवां घाटी के उस इलाके के करीब है, जहां जून 2020 में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी और 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। बड़ी संख्या में चीनी सैनिक भी हताहत हुए थे, पर चीन ने कभी भी अपनी तरफ से मारे गए सैनिकों की सही संख्या नहीं बताई।

Indian Army soldiers seen playing cricket:इन तस्वीरों पर भारतीय सेना की लेह स्थित 14 वीं कोर ने ट्वीट किया कि पटियाला ब्रिगेड त्रिशूल डिवीजन ने पूरे उत्साह और शौर्य के साथ शून्य से नीचे के तापमान और अत्यधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में एक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया। हम असंभव को संभव बनाते हैं। भारतीय सेना की टुकड़ियों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास DBO सेक्टर में आयोजित एक आइस हॉकी मैच में भी भाग लिया।

Next Story