Begin typing your search above and press return to search.
Accident

CG Accident : हाईटेंशन तार की चपेट आया ट्रक, देखते ही देखते लग गई भीषण आग, ड्राइवर की दर्दनाक मौत

naveen sahu
4 March 2023 2:27 PM GMT
CG Accident
x

बिलासपुर। CG Accident : जिले में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर करंट लगने से ड्राइवर की मौत हो गई। कोल डिपो में कोयले का डस्ट खाली करते समय यह हादसा हुआ और तार से टच होते ही ट्रेलर में आग लग गई और देखते ही देखते ट्रेलर धू-धूकर जल गई। यह घटना दो दिन …

CG Accident

बिलासपुर। CG Accident : जिले में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर करंट लगने से ड्राइवर की मौत हो गई। कोल डिपो में कोयले का डस्ट खाली करते समय यह हादसा हुआ और तार से टच होते ही ट्रेलर में आग लग गई और देखते ही देखते ट्रेलर धू-धूकर जल गई। यह घटना दो दिन पहले की है, जिसका वीडियो भी सामने आया है, घटना कोटा थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार ग्राम अमाली में शुभ कार्पोरेशन के नाम पर कोल डिपो संचालित है, जहां कोयले का भंडारण किया जाता है। दो दिदन पहले ट्रेलर क्रमांक CG 10 EP 8001 का चालक राजेंद्र श्याम (28) पिता फूल सिंह कोयले का डस्ट लेकर डिपो में खाली करने गया था। ट्रेलर की ट्राली में लोड डस्ट को गिराने के लिए उसने लीवर स्टार्ट किया, तभी ऊपर जाते ही ट्राली हाईटेंशन तार से टच हो गई और करंट लगने से ड्राइवर राजेंद्र श्याम स्टेयरिंग से नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई।

Read More : CG Accident Update : कार हादसे में नहीं हुई किसी की मौत, घटना के वक्त पूरा परिवार लॉज में कर रहे थे मजे! पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा…

जिस जगह पर शुभ कार्पोरेशन कोल डिपो संचालित है, वहां ऊपर से 33 KV हाईटेंशन तार गुजरी है। ड्राइवर कोयले का डस्ट खाली करते समय हाईटेंशन तार को देख नहीं पाया और अनलोड करने के लिए लीवर दबा दिया, जिससे ट्रॉली ऊपर जाते ही तार को छू गया। इस हादसे में ट्रॉली के तार को छूते ही चिंगारी उठने लगी और आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटे ट्रेलर को चपेट में ले लिया, जिससे ट्रेलर धू-धूकर जल गई।

इस घटना में डिपो संचालक के साथ ही वहां काम करने वाले मैनेजर और कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। ट्रेलर से डस्ट खाली कराते समय उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए था और सावधानी बरतनी चाहिए थी। ऐसा करते तो हादसा नहीं होता और चालक की जान बच जाती।

Next Story