Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Shark Tank Season 2 में पहुंचा Youtuber, 1 रुपए का मांगा शगुन, शार्क्स को आ गया ग़ुस्सा!

viplav
3 March 2023 6:24 PM GMT
Shark Tank Season 2
x

नई दिल्‍ली. Shark Tank Season 2 : यूट्यूब पर करीब डेढ़ करोड़ सब्‍सक्राइबर्स के सहारे मोटा पैसा कमा रहे बेंगलुरु के अरविंद अरोड़ा शार्क टैंक इंडिया में एक रुपया भी फंडिंग नहीं पा सके. ऐसा नहीं है उनका बिजनेस मॉडल शार्क्‍स को पसंद नहीं आया. बिजनेस तो शार्क्‍स को जंचा, पर अरोड़ा की ओवर स्‍मार्टनेस …

नई दिल्‍ली. Shark Tank Season 2 : यूट्यूब पर करीब डेढ़ करोड़ सब्‍सक्राइबर्स के सहारे मोटा पैसा कमा रहे बेंगलुरु के अरविंद अरोड़ा शार्क टैंक इंडिया में एक रुपया भी फंडिंग नहीं पा सके. ऐसा नहीं है उनका बिजनेस मॉडल शार्क्‍स को पसंद नहीं आया. बिजनेस तो शार्क्‍स को जंचा, पर अरोड़ा की ओवर स्‍मार्टनेस उनको अखर गई और अरोड़ा को खाली हाथ जाना पड़ा.

Shark Tank Season 2 : पहले तो अरोड़ा ने अपने ऐप के लिए फंडिंग में बस 1 रुपया शगुन के रूप में मांगा. शार्क्‍स के मजाक न करने की हिदायत देने के बाद उन्‍होंने अपने वेंचर की वैल्‍यू से दोगुनी फंडिंग मांग ली. बस फिर क्‍या था, शार्क्‍स ने उन्‍हें बाहर का रास्‍ता दिखा दिया.

Shark Tank Season 2 : अरविंद A2 Motivation के नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं जिसके तकरीबन डेढ़ करोड़ के आस-पास यूजर्स हैं. उनका दावा है कि वो इस चैनल से महीने के 12-15 लाख रुपये कमाते हैं. उन्‍होंने अब Conker नाम से ऐप बनाया है. ऐप के अभी तक 9 लाख से ज्यादा डाउनलोड हैं. यह ऐप स्किल बेस्ड कोर्स कराता है. इसके साथ कई और कोर्स भी ऑफर करता है. इनमें रील बनाने या यूट्यूब पर धान्‍सू वीडियो बनाना सिखाने वाले कोर्स भी शामिल है. ये सारी सेवाएं मुफ्त उपलब्‍ध नहीं है. इसके पैसे लिए जाते हैं.

पसंद आया आइडिया
Shark Tank Season 2 : शार्क्‍स टैंक जजों को अरविंद के ऐप का आइडिया और उसको बनाने का कारण खूब पसंद आया. जब जजेस ने उन्‍हें ऐप के बारे में बताने को कहा तो वे बातें घुमाने लगे. एक सिमिलियर ऐप के बारे में बात की गई तो उस ऐप के बारे में अरविंद कुछ नहीं जानते थे. शार्क्‍स ने अरविंद से उनकी फंडिंग डिमांड के बारे में पूछा. उनका जवाब सुनकर सभी शार्क्‍स हैरान रह गए. अरविंद ने कहा कि उन्‍हें उनसे शगुन में केवल एक रुपये के सिवाए कुछ नहीं चाहिए.

मिलीं सिर्फ शुभकामनाएं
Shark Tank Season 2 : इससे अनुपम मित्तल, विनीता सिंह, पीयूष बंसल, नमिता थापर और अमन गुप्ता चिढ़ गए. अरविंद का ये दांव एकदम उल्टा पड़ गया. उनकी बात खत्म होती उसके पहले पीयूष ने साफ-साफ बोल दिया कि वो बाहर हैं क्योंकि आप बात को घुमा रहे. जब शार्क ने एक बार फिर से पूछा तो अरविंद ने इंवेस्टमेंट के बदले उनकी कंपनी के वास्तविक कीमत की दोगुनी हिस्सेदारी ऑफर कर दी. जज अरविंद की पिच से प्रभावित नहीं हुए और शार्क टैंक से उनको सिर्फ शुभकामनाएं ही मिल सकीं.

Next Story