Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

UPSC Success Story: इस महिला IPS अधिकारी के सामने बॉलीवुड की हसीनाएं भी फेल! एक ही प्रयास में बनीं आईपीएस और कर दिया ये कमाल!

Rohit Banchhor
3 March 2023 8:05 AM GMT
UPSC Success Story:
x

UPSC Success Story:

UPSC Success Story: हर यूथ की ख्वाहिश होती है कि वो आईएएस-आईपीएस बने, जिसके लिए वो दिन-रात कड़ी मेहनत भी करते हैं. इसी कड़ी में हम आपको ऐसी शख्सियत के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज यूथ के लिए एक मिसाल बन चुकी हैं. UPSC Success Story: मध्य प्रदेश के भोपाल मूल की …

UPSC Success Story:
UPSC Success Story:

UPSC Success Story: हर यूथ की ख्वाहिश होती है कि वो आईएएस-आईपीएस बने, जिसके लिए वो दिन-रात कड़ी मेहनत भी करते हैं. इसी कड़ी में हम आपको ऐसी शख्सियत के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज यूथ के लिए एक मिसाल बन चुकी हैं.

UPSC Success Story: मध्य प्रदेश के भोपाल मूल की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद आज यूथ आइकॉन बन गई हैं. यूँ तो एक आईपीएस अधिकारी के लिए बॉलीवुड फिल्मों में काम करना बहुत ही चुनौतीपूर्ण काम होता है लेकिन 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद ने ऐसा करने में सफलता हासिल की है।

ये भी पढ़ें: अय्याश आशिक की प्रेमिका ने उतारी आशिकी: चौथी महिला के साथ मना रहा था रंगरेलिया तभी हो गया कुछ ऐसा कि…पढ़ें मिस्टर मजनू का अजब-गजब कारनामा

UPSC Success Story: फिल्म अभिनेत्री सिमाला प्रसाद अपराधियों के लिए सख्त मिजाज पुलिस अधिकारी है। जबकि आम जनता से उनका सहज जुड़ाव है। आइए जानते हैं आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद के बारे में…

UPSC Success Story: सिमाला प्रसाद का जन्म 08 अक्तूबर, 1980 को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था। सिमाला प्रसाद को बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था। उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में हमेशा डांस और एक्टिंग कार्यक्रमों में भाग लिया। सिमाला ने अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में कई नाटकों में भी काम किया। उनके पिता डॉ. भागीरथ प्रसाद 1975 बैच के आईएएस अधिकारी, दो विश्वविद्यालयों के कुलपति और 2014 से 2019 तक मध्य प्रदेश के भिंड से लोकसभा सदस्य भी रहे हैं। वहीं, मां मेहरून्निसा परवेज जानी-मानीं साहित्यकार हैं।

ये भी पढ़ें: Symptoms Of Diabetes In Children: बच्चों मे दिखाई दे ये लक्षण तो भूलकर भी न करें नजरअंदाज, क्योंकि ये हो सकता है इस गंभीर बीमारी का संकेत! जानिए?

पढ़ाई में गोल्ड मेडल पाया, MP PSC क्वालिफाई की
UPSC Success Story:सिमाला की प्रारंभिक शिक्षा सेंट जोसेफ कोएड स्कूल में हुई। इसके बाद उन्होंने स्टूडेंट फॉर एक्सीलेंस (IEHE) से बीकॉम और बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय, भोपाल से समाजशास्त्र में स्नातकोत्तर पूरी की। परीक्षा में टॉप करने पर उन्हें गोल्ड मेडल से नवाजा गया। इसके बाद सिमाला ने मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की एमपी पीएससी परीक्षा क्वालीफाई की।

Next Story