Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Teacher Suspended : शिक्षक पर गिरी निलंबन का गाज, BEO की जांच रिपोर्ट पर DEO ने की कार्रवाई, जानें वजह...

naveen sahu
3 March 2023 3:18 PM GMT
suspended
x

जांजगीर-चाम्पा। Teacher Suspended : जिले के स्कूल के शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। ग्रामीणों ने शासकीय प्राथमिक शाला धाराशिव में पदस्थ सहायक शिक्षक दिलेश्वर प्रसाद सिदार के संबंध में कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी से जनदर्शन में शिकायत की गई थी। कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बीईओ नवागढ़ से शिकायत की …

suspended

जांजगीर-चाम्पा। Teacher Suspended : जिले के स्कूल के शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। ग्रामीणों ने शासकीय प्राथमिक शाला धाराशिव में पदस्थ सहायक शिक्षक दिलेश्वर प्रसाद सिदार के संबंध में कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी से जनदर्शन में शिकायत की गई थी। कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बीईओ नवागढ़ से शिकायत की जाँच कराई गई। जाँच में शिकायत की पुष्टि होने के उपरांत उक्त शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Read More : CG Teacher Suspended : शराबी शिक्षक पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से हुए निलंबित, कलेक्टर नवे की कार्रवाई

शिक्षा विभाग द्वारा प्रस्तुत जाँच प्रतिवेदन में संबंधित शिक्षक दिलेश्वर प्रसाद सिदार द्वारा शराब पीकर आना, अनियमिति रुप से उपस्थित रहना, तथा शराब सेवन करने शाला से चले जाने संबंधी शिकायत की पुष्टि की गई है। शिक्षक के इस कृत्य को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम, 1965 के नियम-3 के विपरित मानते हुए उन्हें छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम-9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में श्री सिदार का मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी नवागढ़, जिला जांजगीर-चांपा (छ.ग.) नियत रहेगा व निलंबन काल में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

Next Story