Begin typing your search above and press return to search.
Business

Gold Price Today : सोने-चांदी खरीदने का सही समय, बढ़ने वाले है दाम! जाने  के ताजा भाव 

viplav
3 March 2023 11:36 AM GMT
Gold Price Today : सोने-चांदी खरीदने का सही समय, बढ़ने वाले है दाम! जाने  के ताजा भाव 
x

नई दिल्ली। Gold Price Today : ग्राहकों के लिए सोना चांदी खरीदने का सही मौक़ा है. पिछले दिनों सोना और चांदी रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा था। जिसके कुछ दिन बाद गिरावट देखी गई है. अगर आप भी वक्त सोना या चांदी खरीदने की योजना बना रहे है तो, यह सही फैसला होगा. अब …

नई दिल्ली। Gold Price Today : ग्राहकों के लिए सोना चांदी खरीदने का सही मौक़ा है. पिछले दिनों सोना और चांदी रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा था। जिसके कुछ दिन बाद गिरावट देखी गई है. अगर आप भी वक्त सोना या चांदी खरीदने की योजना बना रहे है तो, यह सही फैसला होगा. अब धीरे-धीरे बढ़ते दामों को देखते हुए आज की कीमतें किफायती.

Gold Price Today : जानकारों का तो यह भी अनुमान है क‍ि इस साल द‍िवाली तक सोना 65,000 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 80,000 रुपये प्रत‍ि क‍िलो तक पहुंच जाएगी. यद‍ि आपको हाल फ‍िलहाल में सोना खरीदना है तो इस समय चल रहे दाम पर आप खरीद सकते हैं. यद‍ि आप इसके और नीचे जाने की उम्‍मीद कर रहे हैं तो जानकारों इसके नीचे जाने की उम्‍मीद नहीं कर रहे.

सोने के रेट 56,000 रुपये के करीब
Gold Price Today : 58,500 रुपये का र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने के बाद सोना इस समय 56,000 रुपये के करीब चल रही है. इसी तरह चांदी भी 71,000 रुपये तक चढ़ने के बाद ग‍िरकर 64,000 रुपये के करीब आ गई है. दुन‍ियाभर के बाजार में मंदी के बीच सोने और चांदी दोनों में ही ग‍िरावट देखी जा रही है. हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार को सोने-चांदी में मामूली तेजी देखने को म‍िली.

MCX पर सोने-चांदी में तेजी
Gold Price Today : मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर शुक्रवार को सोने और चांदी के रेट में तेजी देखी गई. प‍िछले द‍िनों 58,000 के पार जाने वाला सोना शुक्रवार को 86 रुपये चढ़कर 55825 रुपये पर ट्रेंड कर रहा है. इसी तरह चांदी भी प‍िछले द‍िनों 71,000 के पार चली गई थी. लेक‍िन शुक्रवार को यह 476 रुपये की तेजी के साथ 64510 रुपये पर ट्रेंड कर रही है. गुरुवार को सोना 55739 रुपये पर और चांदी 64034 रुपये प्रत‍ि क‍िलो के स्‍तर पर बंद हुए थे.

सर्राफा बाजार में भी आई तेजी
Gold Price Today : सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने-चांदी दोनों के रेट में ही तेजी देखी गई. हालांक‍ि चांदी के मुकाबले सोने में आई तेजी मामूली थी. इंडिया बुलियंस एसोसिएशन (https://ibjarates.com) की तरफ से जारी कीमत के अनुसार 24 कैरेट गोल्‍ड 4 रुपये की तेजी के साथ 56091 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया. वहीं, चांदी में 300 रुपये से ज्‍यादा की तेजी देखी गई और यह 64043 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई.

Next Story