Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG Budget Breaking : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे विधानसभा, कुछ ही देर में शुरू होगी कार्य मंत्रणा समिति की बैठक...

Sharda Kachhi
1 March 2023 5:34 AM GMT
CG Budget Breaking : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे विधानसभा, कुछ ही देर में शुरू होगी कार्य मंत्रणा समिति की बैठक...
x

रायपुर। CG Budget Breaking आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र (CG Budget 2023-24) शुरु होगा। राज्यपाल हरिचंदन के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होगी। इस दौरान कुल 14 बैठकें होंगी। सीएम भूपेश बघेल 6 मार्च को अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करेंगे।  विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना …

रायपुर। CG Budget Breaking आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र (CG Budget 2023-24) शुरु होगा। राज्यपाल हरिचंदन के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होगी। इस दौरान कुल 14 बैठकें होंगी। सीएम भूपेश बघेल 6 मार्च को अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करेंगे। विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, बजट सत्र एक मार्च से 24 मार्च तक चलेगा। वित्तीय वर्ष के कार्य के साथ अन्य शासकीय कार्य होंगे।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की अध्यक्षता में आज यहां विधानसभा के समिति कक्ष में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे, विधानसभा के उपाध्यक्ष संतराम नेताम सहित समिति के सदस्य उपस्थित हैं।

इस बजट सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरने का फैसला किया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरण दास महंत ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बजट सत्र बुधवार को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण के साथ शुरू होगा और इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पेश किया जाएगा। महंत ने बताया कि राज्यपाल के अभिभाषण पर प्रस्तुत कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर सभा में तीन मार्च को चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छह मार्च को राज्य का बजट पेश करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के पास वित्त विभाग भी है।

Next Story