Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

रात में सोई सुबह उठी तो चली गई याददाश्त, 32 साल की महिला हो गई 18 साल की, पति तो बताने लगी नौकर, डॉक्टरों ने कहा- साइंस ऐसा कुछ भी....

Sharda Kachhi
28 Feb 2023 6:12 AM GMT
Shocking
x

नई दिल्ली : अक्सर हम रात को सोने के बाद कई ऐसे सपने देखते हैं जो कि हकीकत से मिलती-जुलती लगती हो और कुछ बिल्कुल ही सपने जैसी. कई बार यह भी होता होगा कि आप सपने में अपने बचपन को दोबारा जी रहे होते हैं या फिर अपने भविष्य को देखते हैं. लेकिन क्या …

Shocking नई दिल्ली : अक्सर हम रात को सोने के बाद कई ऐसे सपने देखते हैं जो कि हकीकत से मिलती-जुलती लगती हो और कुछ बिल्कुल ही सपने जैसी. कई बार यह भी होता होगा कि आप सपने में अपने बचपन को दोबारा जी रहे होते हैं या फिर अपने भविष्य को देखते हैं. लेकिन क्या कभी ऐसा हुआ है कि जब आप सोए हो तो आपकी उम्र कुछ और और जागने के बाद आपकी उम्र कुछ और हो जाए. यह सुनकर आपको भी बहुत ही अटपटा लग रहा होगा. लेकिन एक घटना हकीकत में हुई है.

14 साल चली गई पीछे

जिस मामले की हम बात कर रहे हैं उसमें एक युवती यानी कि एक महिला 32 साल की उम्र में जब सोई थी और जब वह उठी तब दोनों की उम्र में काफी सालों का फासला था. नींद से जागने के बाद 32 साल की वह महिला 17 साल की हो चुकी थी. यह घटना के बारे में जिस किसी ने भी सुना हर कोई हैरान रह गया. वैसे आपको बता दें कि ऐसा होना मुमकिन हो सकता है और इससे डॉक्टर ने भी मुमकिन बताया है.

कौन है वो महिला?

अब बात कर लेते हैं उस महिला के बारे में. नेल्श पिले नाम की 32 साल की महिला एक रात जब वह सोई तो अपनी जिंदगी के बारे में उसे सब कुछ पता था और वैसे ही जी रही थी जैसे ही उसके नींद टूटती है और वह उठती है तो वह 17 साल की उम्र में जा चुकी होती है. अब यहां आपको क्लियर कर देते हैं कि जब वह उठती है तब अपने बीते सारे यादों को भूल चुकी होती है यानी कि उसे बस उतना ही याद होता है जितना कि वह 17 साल की थी और उसकी जिंदगी में जो जो घटा था उस बारे में. 17 साल के बाद 32 साल तक उसकी जिंदगी में क्या कुछ हुआ उससे महिला को कुछ भी याद नहीं था. यहां तक कि ना तो उसकी बेटी के बारे में कुछ किया था और ना ही पुरानी जिंदगी के बारे में 6 साल की बेटी की मां खुद को 13 ऐसा मान रही थी जो खुद 17 साल की थी. इतना ही नहीं अपनी पार्टनर तक को नेल्श पिले भूल चुकी हैं.

डॉक्टर ने क्या कहा

जब डॉक्टर को नेल्श पिले को दिखाया गया तब डॉक्टर ने बताया कि इनके सिर पर जो पुरानी चोट आई थी और सर्जरी हुई थी उसके वजह से आज यह हालात हुई है. नेल्स अब अपनी जिंदगी का बड़ा हिस्सा भूल चुकी है. डॉक्टर का मानना है कि हो सकता है कि धीरे-धीरे करके छोटी-छोटी चीजें महिला को याद आ जाए लेकिन इसमें बहुत वक्त भी लग सकता है और ऐसा भी हो सकता है शायद वह अपनी बीती बातें कभी याद ना कर पाए.

दोबारा अपने पति से ही हुआ प्यार

हैरानी तब ज्यादा बढ़ गई जब 17 साल में बदल चुकी 32 साल की महिला ने अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहा और बॉयफ्रेंड बनाई. उसमें अच्छी बात यह हुई कि दोबारा से ही सही लेकिन नेल्श पिले को अपने खुद के ही पार्टनर से दोबारा प्यार हुआ. कि सब कुछ सुनने में काफी फिल्मी लगता है. लेकिन नेल्स पीले की जिंदगी किसी फिल्म से कम भी नहीं है. वैसे घर फिल्म की बात करें तो आपको बता दें कि इस बीमारी अनीस परेशानी पर ऑलरेडी बॉलीवुड में भी कई फिल्में बनी हुई है. जिनमें से एक है सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म बार बार देखो.

बीमारी पर बन चुकी है फिल्म

जिस तरह से यह महिला 32 साल से अचानक सोते-सोते 17 साल में पहुंच गए उसी तरह इस फिल्म में भी सिद्धार्थ मल्होत्रा कभी अपने बचपन तो कभी अपने भविष्य यानी कि कई साल आगे पहुंच जाते हैं. साइंस की भाषा में समझे तो साइंटिस्ट भी टाइम मशीन और टाइम ट्रैवलिंग पर भरोसा करते हैं. जो व्यक्ति इस तरह की बीमारी से और परेशानी से ग्रसित होते हैं वह अक्सर नींद में टाइम ट्रैवलिंग कर रहे होते हैं. यह दोनों घटनाओं में बस फर्क इतना है कि मेल से कि सर पर कभी चोट लगी थी और उस गहरी चोट का असर दिखा है वही इस फिल्म की बात करें तो यहां पर सिद्धार्थ मल्होत्रा टाइम ट्रेवल कर रहे होते हैं. हालांकि आपको बता दें कि अभी नेल्श पिले अपनी बेटी और अपने पार्टनर के साथ जी रही है लेकिन उन्हें यह नहीं आपकी यह उन्हीं की बेटी है बस वो इस तौर पर जी रही है कि उनके पास एक बच्ची है जिससे वह पाल रहे हैं.

Next Story